शनि को वक्री हुआ : करोना स्वस्थ होने वालों के मुकाबले पॉजिटिव केस दोगुना

शनिवार को 130 नए पॉजिटिव मामले सामने आए.
स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा लुढ़क कर 71 पर.
बीते 24 घंटे में कोविड-19 ने फिर ले ली 3 जान

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
चंद्र ग्रहण से पहले शनिवार को कोरोना कोविड-19 की चाल अचानक वक्री हो गई है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक जो आंकड़े सामने आए हैं वह एकदम चिंता बढ़ाने वाले हैं । बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा स्वस्थ होने वालों के मुकाबले दोगुना रहा है ।

शनिवार को गुरुग्राम में 130 कोविड-19 के नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । वही स्वस्थ होने वालों की बात की जाए तो यह आंकड़ा लुढ़क कर 71 पर ठहर गया है । अचानक इतना बड़ा अंतर आना कहीं आने वाले दिनों में और अधिक चिंता बढ़ाने वाला ना बन जाए ? गुरुग्राम में कोविड-19 के कारण बीते 24 घंटे के दौरान तीन और लोगों की जान चली गई है । इस प्रकार से अभी तक मृतकों की संख्या 99 तक पहुंच चुकी है । शनिवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक गुरुग्राम में 5829 केस दर्ज किए जा चुके हैं । इन टोटल केस में से 4496 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं । फिलहाल गुरुग्राम में कोविड-19 के एक्टिव केस की बात की जाए तो स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक यह आंकड़ा 1234 बताया गया ।

शनिवार को जिस प्रकार से अचानक कोविड-19 के पॉजिटिव केस और स्वस्थ होने वालों के बीच का अंतर सामने आया है , कथित रूप से यदि यही आंकड़ा आगामी कुछ दिनों तक जारी रहा तो निश्चित ही गंभीर चिंता का विषय बन सकता है । क्योंकि स्वास्थ्य विभाग जिला प्रशासन के द्वारा अब अलग-अलग स्थानों पर युद्ध स्तर पर कैंप लगाकर और घर घर जाकर कोरोना कोविड-19 के संभावित केस मिलने वाले इलाकों में जांच के साथ सैंपल भी लिए जा रहे हैं। जिसकी रिपोर्ट भी कुछ समय बाद ही मिल रही है।  बहर हाल देखना यही रहेगा कि आने वाले दिनों में कोविड-19 के पॉजिटिव और नेगेटिव केस का अंतर कितने और उतार-चढ़ाव दिखाएगा ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!