नारनौल नप में डेपुटशन पर आये इओ के वापस मूल विभाग के आर्डर जारी

–महज दस बाद ही अपने आदेशों से नगर निकाय का यू-टर्न

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): हरियाणा शहरी नगर निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन राय ने दस दिन पूर्व जारी किए गए अपने आदेशों से यू-टर्न लेते हुए नारनौल नगर परिषद में डेपुटेशन पर भेजे इओ को वापस उसके मूल विभाग में तुरंत प्रभाव से भेजने के आदेश जारी किए हैं। श्री राय ने गत माह 19 जून को अपने आदेशों में पलवल जिला के कस्बा हथीन के गांव मालोखरा के राजकीय मीडिल स्कूल में कार्यरत टीजीटी साइंस टीचर विजय कुमार को शहरी निकाय में एक साल के लिए डेपुटेशन में लेकर नारनौल नगर परिषद में इओ के पद पर भेजा था। अब गत दिवस बुधवार एक जुलाई को एसएन राय ने नया आदेश जारी करके नगर परिषद में इओ के पद पर भेजे गए इस टीजीटी टीचर को वापस उनके मूल विभाग में भेज दिया है। नारनौल नप के इओ विजय कुमार के साथ-साथ बवानी खेडा में सचिव पद पर तैनात अली शेर को भी उनके मूल विभाग में भेजने के आदेश है। महज दस दिन में नारनौल के इओ को उनके मूल विभाग में वापस भेजने से यहां पर चर्चाओं को बाजार गर्म है।

यहां बता दें कि नारनौल में दस दिन पहले डेपुटेशन पर आये टीजीटी साइंस शिक्षक विजय कुमार द्वारा नप के इओ का कार्यभार संभालने के बाद ही तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया था। 24 जून को नारनौल की सोशल मीडिया पर इओ की नियुक्ति सवाल उठाये गए थे। सोशल मीडिया पर इस साइंस टीचर को इओ के पद पर भेजे गए आर्डर की प्रति वायरल करके नगर निकाय विभाग के मंत्री और सरकार को कठघरे में खड़ा किया गया था। आदेश पत्र के साथ विभाग के चंडीगढ़ स्थित उच्च अधिकारियों की एक फाइल की टिप्पणी की कुछ लाइनों को भी अंडर लाइन करके वायरल किया गया था, जिसमें लिखा गया गया है कि सेवा नियम 2010 में कार्यकारी अधिकारी को प्रतिनियुक्ति आधार पर लेने का कोई प्रावधान नहीं है। सोशल मीडिया में यह सब वायरल होने के बाद लोगों द्वारा इस पर जमकर कामेंट करके सरकार खासकर निकाय विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे थे।

अब गत दिवस एक जुलाई को नगर निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के नये आदेशों के बाद नारनौल के लोगों द्वारा यही कयास लगाए जा रहे हैं, कि एक टीजीटी साइंस शिक्षक को डेपुटेशन पर भेजे जाने का सोशल मीडिया पर सरकार की छिछालेदार होने पर ही उनका डेपुटेशन रद्द करके उसे मूल विभाग में वापस भेजा गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!