राष्ट्रपति के नाम डीसी को सौंपा ज्ञापन

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर आम आदमी पार्टी के देशव्यापी प्रदर्शन के तहत बुधवार को आम आदमी पार्टी की दक्षिण हरियाणा की इकाई के अध्यक्ष आरएस राठी की अगुवाई में दर्जनों पदाधिकारियों ने गुरुग्राम लघु सचिवालय स्थित डीसी कार्यालय के बाहर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना गुस्सा निकाला और विरोध में राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।

पार्टी के दक्षिण हरियाणा अध्यक्ष आरएस राठी का कहना है कि कोरोना संकट के चलते आज पूरा देश विकट परिस्थितियों से जूझ रहा है और बावजूद इसके भारत की केन्द्र सरकार द्वारा लगातार उत्पाद शुल्क में बढ़ोत्तरी कर पेट्रोल डीजल के दामों में अनुचित वृद्वि कर रही है जिसकी वजह से आम आदमी से लेकर किसान वर्ग खासा परेशान है। कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन होने के कारण पहले ही लोगों की कमर टूटी हुई है, ऐसे में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम लोगों की जेब पर डकैती डाल रहे है। इनके बढऩे से ट्रांस्पोर्ट से लेकर खाना-पीना सब मंहगा हो जाता है जो कि सीधा-सीधा आम आदमी को प्रभावित करता है।

विशेष बात यह है कि आज अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर तेल के कच्चें दामों की कीमत सबसे निचले पायदान पर है लेकिन फिर भी तेल की कीमतो में लगातार इजाफा हो रहा है, यहीं नहीं डीजल नेे पेट्रोल से आगे निकल रिकार्ड कायम कर दिया है। डीजल के दामों के बढऩे से सबसे बड़ा प्रभाव खाद्य पदार्थ, उद्योग और किसानों पर पड़ता है क्योंकि लॉकडाउन के चलते पहले ही आर्थिक मंदी और रोजगार की समस्या से जूझ रहे है। इस समस्या को लेकर उपायुक्त गुरुग्राम की अनुपस्थिति में राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया और जल्द से जल्द भारत सरकार द्वारा लगातार बढ़ाई जा रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर रोक लगाने की मांग की गई है। प्रदर्शन के दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पूरी तरह से पालन किया गया।

इस मौके पर प्रधान डाक्टर सारिका वर्मा, मंजू सांकला, ऋषि गोयल,  मनिन्दर, रूस्तम, एडवोकेट अशोक वर्मा, एडवोकेट आशा सिंह, मानू यादव, एडवोकेट रजिया, धीरज यादव समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!