भिवानी/मुकेश वत्स।

वामपंथी पार्टीयों के आह््वान पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) ने केंद्र सरकार द्वारा लगातार बढ़ाये गये पैट्रोल डीजल के दामों को वापिस करवाने की मांग को लेकर जिला उपायुक्त कार्यालय भिवानी पर प्रदर्शन किया व उपायुक्त भिवानी के मार्फत राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। प्रदर्शन व सभा की अध्यक्षता भिवानी शहरी एरिया कमेटी के सदस्य कुलभूषण आर्य ने की व संचालन जिला सचिव मण्ड़ल सदस्य अनिल कुमार ने किया।

विरोध प्रदर्शन व सभा को सम्बोधित करते हुए जिला सचिव मण्डल सदस्य सज्जन कुमार सिंगला ने कहा कि भाजपा सरकार कोरोना महामारी को भी पूंजीपतियों को और ज्यादा लुटने देने की छुट के अवसर के रूप देख रही हैं। अतंराष्ट्रीय मार्किट में कच्चे तेल के रेट लगातार कम हो रहे है जबकि दूसरी ओर पिछले 15 दिनों से लगातार पैट्रोल ओर डीजल के दामों में 12 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी हैं। लगातार रेट बढ़ौतरी के चलते आज 70 साल में पहली बार डीजल के रेट पैट्रोल के बराबर हो चुके है। डीजल के रेट बढऩे के चलते किसान व आम जनता पर बोझ बढ़ गया हैं। एक तरफ सरकार किसानों की आय दुगनी करने की बात करती हैं दुसरी और डीजन के रेट लगातार बढऩे से किसान की फसल पर लागत बढ़ गई हैं, किराया बढऩे से आम उपभोक्ता वस्तुओं के दाम में भी बढ़ौतरी हो गई है।

सचिव मण्ड़ल सदस्य अनिल कुमार ने बताया कि वामपंथी पार्टीयों के आह््वान पर 29 जून से 2 जुलाई तक देश भर में रेट बढ़ौतरी के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति का ज्ञापन भेजकर डीजल पैट्रोल के रेट को कम करके आम जनता को राहत देने की मांग की जा रही है। 

error: Content is protected !!