–दुकानदारों ने प्रशासन का जताया आभार

नारनौल, (रामचंद्र सैनी): आजाद चौक स्थित पुरानी सब्जी मंडी परिसर में रिटेल की दुकानें शनिवार को आखिर जिला प्रशासन की अनुमति के बाद खुल गई। गत 19 जून से बंद करवाई मंडी की इन रिटेल की दुकानों को लेकर काफी जद्दोजहद चल रही थी।  यहां की रिटेल की दुकानों को खुलवाने के लिए दुकानदार जिला प्रशासन को तीन बार ज्ञापन भी दे चुके थे। समाधान ना होता देख मंडी के दुकानदारों ने 25 जून से भूख ह$डताल करने की चेतावनी तक दे दी थी। मामला मार्केट कमेटी से जुड़ा हुआ होने के कारण तथा मंडी के दुकानदारों की चेतावनी के बाद मार्केट कमेटी के चेयरमैन जेपी सैनी ने  प्रशासनिक अधिकारियों से संपर्क करके मंडी की रिटेल की दुकानें खुलवाने के लिए प्रयास शुरू किए। इसके लिए उन्होंने जिला के प्रशासन के उच्चाधिकारियों से व्यक्तिगत रूप से मिलकर मंडी को लेकर जिला प्रशासन में विस्तार से फीडबैक दिया। इसके बाद एसडीएम मनीष फोगाट और फिर अगले दिन खुद डीसी आरके सिंह ने आजाद स्थित इस मंडी परिसर का दौरा किया।

शुक्रवार को डीसी आरके सिंह ने मंडी परिसर का दौरा करके मौके का मुआयना किया। इस दौरान डीसी ने सभी रिटेलरों को कड़े निर्देश दिए और सरकार की कोरोना की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने की शर्तों पर दुकानें खोलने की बात कही थी। डीसी ने मार्केट कमेटी के चेयरमैन जेपी सैनी को इसकी जिम्मेदारी देते हुए सभी नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए कहा था। इसके बाद मौके पर डीसी द्वारा दिए गए निर्देशा की पालना करते हुए मंडी के फोटो व विडियो फुटेज चेयरमैन के माध्यम से प्रशासन के पास शुक्रवार देर शाम भेजे गए। जिस पर प्रशासन की तरफ से शनिवार दोपहर करीब 12 बजे मार्केट कमेटी के चेयरमैन के माध्यम से मंडी की दुकानें खोलने की अनुमति की सूचना दे दी गई।

मंडी खोलने की अनुमति की सूचना मिलने पर दुकानदारों में खुशी की लहर दौड़ गई और उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन व मार्केट कमेटी चेयरमैन का आभार जताया।