-विपक्ष का देश हितो से कोई लेना देना नही, केवल वोट पर गिद्ध दृष्टि।
-केंद्र सरकार के द्वितीय कार्यकाल का प्रथम वर्ष सर्वांगीण विकास भरा रहा ।

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौंल। प्रदेश के सामाजिक न्याय एंव अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि एक तरफ जहां देश के सैनिक अपनी जान की बाजी लगाकर देश की सीमाओं पर लड़ रहे हैं, वहीं विपक्ष दल अपनी जिम्मेवार निभाने की बजाय केवल वोट पर गिद्ध दृष्टि लगाए बैठे हैं। विपक्ष को देश हित से कोई लेना देना नही। उन्होंने कहा कि जनता ने ऐसे लोगों को पहले भी नकारा दिया था और आगे भी समय आने पर जनता इनको बुरी तरह से सबक सिखाएगी।

ये बाते श्री यादव ने शनिवार को नारनौल हलके के कार्यकर्ताओं के साथ सोशल  मीडिया के माध्यम से अपने नारनौल आवास से वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए कही। इस मीटिंग में महेन्द्रगढ़ जिला प्रभारी महेश चौहान व भाजपा जिला अध्यक्ष शिव कुमार मेहता विशेष रूप से सोशल मीडीया के माध्यम से जुडे हुए थे। मंत्री ओमप्रकाश यादव जो कि सैनिक व अर्धसैनिक विभाग के वजीर भी है ने मीटिंग की शुरुआत में चीन सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि देश इन महान् सपूतों का सदा ऋणी रहेगा। इन महान शहीदो का बलिदान व्यर्थ नही जायेगा। उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। केंद्र की भाजपा सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर बधाई दी एवं सरकार के कार्यों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के द्वितीय कार्यकाल का प्रथम वर्ष सर्वांगीण विकास भरा रहा । केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाकर जम्मू कश्मीर में आजादी के बाद से चली आ रही समस्या से हमेशा हमेशा के लिए छुटकारा दिलाया है । जिससे राज्य में तीव्र विकास के रास्ते खुले। वही नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 पेश किया जिससे अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताडऩा के कारण भारत आए हिंदू, सिख, बौद्ध ,जैन,ईसाई और पारसी समुदाय के शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान किया।  भारत की बहुत पुरानी मांग राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। उच्च न्यायालय द्वारा 9 नवंबर को सर्वसम्मति से दिए गए फैसले से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।

श्री यादव ने कहा कि जब-जब हम दलगत राजनीति, अलग-अलग पंथ-संप्रदाय में बंटे हैं, देश कमजोर हुआ है। मजबूत राष्ट्र का निर्माण हो, यह हम सबकी जिम्मेवार है। देशहित सर्वोपरि होना चाहिए। जो विपक्षी गलवान घाटी में शहादत पर उंगली उठाते हैं, उन्होंने ही पिछले वर्ष सर्जीकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठाए थे और जनता ने उनको करारा जवाब दिया था। हमारा देश प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मजबूत हाथों में सुरक्षित है और दुश्मन आंख उठाकर भी हमारी तरफ नहीं देख सकता।उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण आपके साथ सीधा मिलना नहीं हो रहा था, इसलिए यह वर्चुअल मीटिंग की गई है। आप सबने अपनी जिम्मेवार समझते हुए अपने परिवार तथा क्षेत्र में कोरोना को महामारी का रूप नहीं लेने दिया, इसके लिए आप बधाई के पात्र हैं। कोरोना को हराकर हम फिर जोर-शोर से नए भारत का निर्माण करेंगे। इस मौके पर सुरेश उर्फ मिन्टू व अन्य लोग उपस्थित थे।

error: Content is protected !!