गुरुग्राम में गुरुवार को 164 संक्रमित हुए स्वास्थ्य.
एक बार फिर से कोविड-19 पॉजिटिव केस मात्र 89.
लेकिन बीते 24 घंटे में एक के लिए काल बना करोना

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
 गुरुवार को गुरुग्राम में कोरोना के पॉजिटिव और स्वस्थ होने वाले लोगों के जो आंकड़े सामने आए हैं ,उसे देख कर यही लगता है कि अब गुरुग्राम में कोरोना का पांव पसारने से डर लगने लगा है ।  एक लंबे अरसे के बाद में गुरुग्राम में कोविड-19 के फिर से केवल मात्र  89 मामले ही नए दर्ज किए गए हैं ।

बहुत बड़ी राहत की बात स्वास्थ्य विभाग शासन प्रशासन सहित आम लोगों के लिए यह रही है कि यहां पर 164 लोगों ने एक ही दिन में गुरुवार को कोरोना को मात दे डाली है और पूरी तरह से स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं । गुरुग्राम में अभी तक कोविड-19 के संक्रमित केस का आंकड़ा 4851 का दर्ज किया गया है। इनमें से 3040 पीड़ित डिस्चार्ज हो चुके हैं । गुरुवार तक कोविड-19 के कारण संक्रमित लोगों की बात की जाए तो यह आंकड़ा 1735 का स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी सूचना में बताया गया । लेकिन जो चिंता का विषय बना , कोविड-19 के कारण होने वाली मौत है और गुरुवार को भी बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 ने एक आदमी की गुरुग्राम में जान ले ली । इस प्रकार यहां कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 76 तक पहुंच गया है । बीते दो-तीन दिन से जिस प्रकार जिला गुरुग्राम में कोविड-19 के पॉजिटिव केस के आंकड़ों में गिरावट आई है , उसको लेकर आम लोगों के बीच में विभिन्न प्रकार विभिन्न प्रकार की चर्चाएं भी चल रही है । संवेदनशील मामले में ऐसी चर्चाओं की अनदेखी करना ही जनहित में बेहतर रहेगा ।

अब बात करें गुरुवार को पूरे हरियाणा में कोविड-19 के संक्रमित आंकड़ों की तो यह साथ लगते जिला फरीदाबाद और सोनीपत में सैकड़ा पार कर चुका है । जो कि अब एक नया चिंता का कारण बनता जा रहा है । गुरुग्राम के साथ लगते फरीदाबाद जिले में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमितो का आंकड़ा 143 का दर्ज किया गया।  दिल्ली सीमा के साथ लगते सोनीपत में भी संभवत पहली बार कोविड-19 संक्रमितो का आंकड़ा शतक को पार करके 105 तक पहुंच गया । जोकि निश्चित ही चिंता का विषय हो सकता है । झज्जर में गुरुवार को 9 मामले , नूंहं में एक मामला, अंबाला में तीन मामले , पलवल में 10 मामले , पानीपत में 15 मामले , पंचकूला में 4 मामले , सीएम सिटी करनाल में 26 मामले , सिरसा में तीन मामले , फतेहाबाद में चार मामले , छोटीकाशी भिवानी में 15 मामले , रोहतक में 7 मामले,  हिसार में 8 मामले, रेवाड़ी में तीन मामले और कैथल में 8 मामले दर्ज किए गए हैं । इसके अलावा राहत की बात यह रही है कि गुरुवार को कुरुक्षेत्र,ं महेंद्रगढ़,यमुनानगर ,जींद जिला में कोई भी कोविड-19 का पॉजिटिव केस दर्ज नहीं किया गया है । 

error: Content is protected !!