हूडा सेक्टर 1 में पटौदी थाना को मिली नई बिल्डिंग

पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील ने किया उद्घाटन.
हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन ने बनाई है बिल्डिंग

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
   पटौदी के हूडा सेक्टर एक में बुधवार को पटौदी पुलिस थाने की नई बिल्डिंग का उद्घाटन पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकील के द्वारा किया गया। पटौदी के सेक्टर-1 में आधा एकड़ जमीन पर यह बिल्डिंग बनाई गई है। मार्च-2019 में में इसका कार्य शुरू हुआ था और मार्च 2020 में बिल्डिंग बनकर तैयार हो गई थी। पटौदी में थाना का नया भवन बनाने की मांग दशकों से की जा रही थी, अंततः पटौदी इलाके की यह मांग कोरोना काल के दौरान पूरी हो ही गई है।

पटौदी के हूडा सेक्टर एक में पटौदी पुलिस थाना की 12573 वर्ग फुट एरिया में दो मंजिला बनी इस इमारत में रेन वाटर हार्वेस्टिंग, फायर फाइटिंग सिस्टम व सीसीटीवी कैमरों सहित सभी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। थाना के माहौल को हरा-भरा व वातावरण को शुद्ध बनाने के लिए थाना पटौदी की इस नव-निर्मित इमारत के परिसर में पौधारोपण किए गए है। सेक्टर-1 पटौदी में इस नई बिल्डिंग का निर्माण हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन द्वारा किया गया है। इससे पहले पटौदी थाना पुरानी इमारत में चलाया जा रहा था। थाना पटौदी के अधीन एक हेलीमंडी पुलिस चैकी भी चैकी है। थाना की सीमा में कुल 61 गांव, पटौदी व हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र आते हैं। इस थाना में लगभग 175 पुलिसकर्मी व एसपीओ तैनात हैं।

थाना पटौदी की नई बिल्डिंग के उद्घाटन के इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त नितिका गहलोत, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय दीपक सहारन, पुलिस उपायुक्त मानेसर सतीश शर्मा, एसीपी पटौदी व अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Previous post

प्रशासन का अवैध निर्माण रोकने का दावा 900 मीटर में ही हो रहे दबादब निर्माण

Next post

पीएनबी दोंगड़ा अहीर व सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक मुंडियाखेड़ा के प्रबंधकों के खिलाफ किसानों ने की डीसी को शिकायत

You May Have Missed

error: Content is protected !!