पवन अग्रवाल हेलीमंडी कपड़ा व्यापार मंडल के प्रधान

संरक्षक मुनीष रूस्तगी की मौजूदगी में सर्वसम्मति से चयन.
हेलीमंडी अनाजमंडी अपने व्यवसाय के लिए है विख्यात

फतेह सिंह उजाला

पटौदी । जिला गुरुग्राम की सबसे बड़ी अनाज मंडियों में शुमार पटौदी क्षेत्र की हेलीमंडी अनाज मंडी में स्थित विभिन्न कपड़ा व्यापारियों के द्वारा अपनी नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। यह चुनाव संरक्षक मुनीश रूस्तगी की मौजूदगी में संपन्न हुए । बैठक में हेलीमंडी क्षेत्र के विभिन्न वस्त्र विक्रेता और होलसेल वस्त्र विक्रेता मौजूद रहे । बैठक में सर्वसम्मति से पवन अग्रवाल रूप लक्ष्मी को हेलीमंडी कपड़ा व्यापार मंडल का नया प्रधान चुना गया । हेलीमंडी कपड़ा व्यापार मंडल के उप्रधान की जिम्मेदारी विजय मंगला , महासचिव लव कुमार , महासचिव सचिन गोयल और कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी मनोज तथा मनोज प्रमोद को सौंपी गई है ।

सर्वसम्मति से कपड़ा व्यापार मंडल हेलीमंडी का प्रधान चुना जाने के बाद पवन अग्रवाल ने बैठक में मौजूद सभी कपड़ा विक्रेताओं को भरोसा दिलाया कि सरकार के द्वारा जो भी सुविधाएं व्यापारी वर्ग में उपलब्ध करवाई जा रही हैं उन्हें प्राप्त करने के लिए सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया जाएगा।  कपड़ा के व्यापार में जो भी समस्याएं आ रही हैं , उन्हें भी सरकार के संज्ञान में लाकर समाधान करवाने के प्रयास जारी रहेंगे । इस मौके पर उन्होंने मौजूदा हालात को देखते हुए विशेष रूप से इस बात पर जोर दिया कि सभी व्यापारी दुकानदार कोरोना कोविड-19 मां मारी को ध्यान में रखते हुए अपने और ग्राहकों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता प्रदान करते हुए सरकार के द्वारा जारी दिशा निर्देशों का शक्ति के साथ में पालन करें दुकान में अथवा शोरूम में अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना हो । जो भी ग्राहक आए यह सुनिश्चित हो कि मास्क पहना हुआ हो , दुकान मालिक संचालक और काम करने वाले कारिंदे भी  मास्क अवश्य पहने । इसके अलावा दुकान प्रतिष्ठान में आने वाले ग्राहकों के हाथों पर भी सैनिटाइजर का सपरे एक बार अवश्य किया जाए । सामान अथवा वस्तु की पसंद खरीद और पैकिंग के दौरान भी आज के हालात में सावधानियां बरतना बहुत जरूरी है ।

इसी कड़ी में उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में जो चीन के द्वारा एलएसी पर धोखे से भारतीय सैनिकों के साथ बर्बरता की गई है, ध्यान में रखे कि भारतीय सैनिकों का मनोबल नहीं गिरने पाए। साथ ही चीन  चीन को आर्थिक चोट पहुंचाने के लिए भी सभी छोटे बड़े व्यापारियों दुकानदारों को संकल्प लेना चाहिए कि आने वाले समय में चीन में निर्मित किसी भी प्रकार के सामान की खरीद फरोख्त नहीं की जाएगी । निकट भविष्य में राखी का त्यौहार आ रहा है और सभी छोटे बड़े दुकानदार चीन के निर्मित सामान के विरोध की शुरुआत राखी त्योहार के दृष्टिगत ही आरंभ कर दें, कि चीन में निर्मित किसी भी प्रकार की राखियों का  खरीद फरोख्त का व्यवसाय नहीं किया जाएगा । भारतीय बाजार में बनी अथवा भारतीयों के द्वारा लघु उद्योग के तौर पर या फिर छोटे-छोटे महिला समूहों के द्वारा बनाई गई राखियों को ही खरीदने बेचने को प्राथमिकता दी जानी चाहिए । जिससे कि हमारे अपने देश की आर्थिक स्थिति मजबूत हो और देश के लोगों को ही रोजगार भी मिलता रहे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!