– कोरोना महामारी से अन्य प्रदेशों की अपेक्षा हरियाणा में मृत्यु दर कम – उपमुख्यमंत्री. – उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने श्री आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में आयोजित रक्तदान शिविर में किया रक्तदान. – घोटालों की बात करने वाले पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पहले देखें अपने घोटाले – उपमुख्यमंत्री.

– 1983 पीटीआई अध्यापकों की नियुक्ति की जांच होने से हो जाएगा सब स्पष्ट – दुष्यंत चौटाला

करनाल/चंडीगढ़, 22 जून। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं और इस बीमारी की अभी तक कोई भी वैक्सीन नहीं बनी है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भी हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं कि इस महामारी से ज्यादा नुकसान न हो। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना टैस्टिंग बढ़ाई गई है और समय पर मरीजों को दवाई व ऑक्सीजन मुहैया करवाई जा रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या भी काफी कम है और रिकवरी रेट ज्यादा है। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश के लोग इस महामारी से जागरूक रहेंगे तो बिना किसी नुकसान के इस पर जीत हासिल की जा सकती है।  उपमुख्यमंत्री सोमवार को करनाल के आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में संत पीयूष मुनि जी महाराज के 32वें दीक्षांत दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस रक्तदान शिविर में उन्होंने स्वयं रक्तदान किया।

पत्रकारों से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए हरियाणा सरकार ने विशेष प्रयास किए हैं और आम आदमी को भी सरकार के इन प्रयासों के साथ चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बीमारी की दवाई नहीं बनी है, इसके बावजूद भी मरीजों को विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं ताकि इस बीमारी से कोई जान न जाए। उन्होंने कहा कि समय पर ऑक्सीजन, दवाईयां व मरीजों के ठहरने के उचित प्रबंध किए जा रहे हैं तथा कोरोना टेस्टिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिणामस्वरूप हरियाणा में कोरोना संक्रमण से मृत्यु दर अन्य राज्यों की अपेक्षा काफी कम है।

इस दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष घोटालों की बात करता है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को चाहिए कि वह अपने घोटाले देखें। उन्होंने कहा कि एक ताजा घोटाला 1983 पीटीआई अध्यापकों की नियुक्ति का है। उन्होंने कहा कि इसकी इंक्वारी होनी चाहिए और बाईनेम एफआईआर भी होनी चाहिए, जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

वहीं उपमुख्यमंत्री ने कहा कि चीन ने भारत की सरहद पर जो तनाव पैदा किया है उसका भारत के सैनिक मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि देश की 130 करोड़ जनता अपने सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है और इस घड़ी में पूरा देश एक है। उपमुख्यमंत्री ने देश में चीन के सामान का बहिष्कार करने के प्रश्र पर कहा कि इसका विकल्प ढूंढा जा सकता है, परंतु इसमें समय लग सकता है। उन्होंने मीडिया को बताया कि शराब का घोटाला नहीं बल्कि चोरी थी, इसकी जांच के लिए तुरंत एसईटी गठित की गई और तीन अधिकारियों ने इसकी जांच की।

आज के शिविर में करीब 135 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस कार्यक्रम की शुरूआत उपमुख्यमंत्री ने दीप प्रज्ज्वलित करके की। उपमुख्यमंत्री ने आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में आत्म मनोहर चैरिटेबल की ओर से बनाए जाने वाले श्री आत्म मनोहर जैन हैल्थ केयर इंस्टीटयूट के प्रथम तल का भी शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि यह संतों की भूमि है, संतों की कृपा से देश व प्रदेश में नेक काम किए जा रहे हैं। रक्तदान का कार्य अपने आप में समाज की सबसे बड़ी सेवा है जिससे व्यक्ति एक बार रक्तदान करके चार व्यक्तियों के जीवन को बचा सकता है। उन्होंने संस्थान के कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिलाया कि वह संस्थान के हर सहयोग के लिए तैयार हैं।

इस कार्यक्रम में वीरेन्द्र जैन, सुशील जैन, अश्विनी जैन, नवीन जैन, मोहन लाल गर्ग ने मुख्य अतिथि, उप मुख्यमंत्री व अन्य अतिथियों को सम्मानित किया। इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, जेजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बृज शर्मा,  जेजेपी जिला प्रधान प्रेम शाहपुर, पीयूष मुनि जी महाराज, राहुल जैन, गुरुदेव रम्बा, अशोक कुमार बंसल, डीआरओ श्याम लाल, सीएमओ डा. अश्विनी आहूजा, आईएमए के प्रधान अरूण गोयल, समाजसेवी आकाश भट्ट,  पूर्व विधायक रमेश खटक सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

– उप मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक के बेटे के निधन पर जताया शोक

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सोमवार को गांव नरूखेड़ी में पूर्व विधायक नफे सिंह बाल्मीकि के बेटे सुनील के निधन पर शोक प्रकट करने पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचकर शोक संतिप्त परिवार को ढांढस बंधाया। उल्लेखनीय है कि पूर्व विधायक के बेटे का निधन गत माह बीमारी के कारण हो गया था। इस मौके पर जजपा के राष्ट्रीय महासचिव बृज शर्मा, जिलाध्यक्ष प्रेम शाहपुर, मीडिया प्रभारी यशकरण राणा, इंद्रजीत जलमाना, मोशीन चौधरी भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!