प्रदेश के केंद्रीय सहकारी बैंको में मोबाइल बैंकिंग सुविधा शुरू

चंडीगढ़, 22 जून- प्रदेश के केंद्रीय सहकारी बैंक की ओर से मोबाइल बैंकिंग सुविधा शुरू की जा रही है जिसके तहत उपभोक्ता बैंक के मोबाइल एप्प के माध्यम से घर बैठे लेनदेन कर सकेंगे। यह जानकारी हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने झज्जर लघु सचिवालय परिसर स्थित मुख्यालय शाखा में नवनिर्मित एटीएम केंद्र व मोबाइल बैंकिंग वाहन का उद्घाटन करने के उपरांत दी। उन्होंने बताया कि दी झज्जर केन्द्रीय सहकारी बैंक के 29052 किसान उपभोक्ताओं को रूपए किसान कार्ड एटीएम कार्ड वितरित किए जा चुके हैं ताकि वे किसान कार्ड का प्रचलन एटीएम के माध्यम से कर सकें। उन्होंने बताया कि झ’जर में शुरू किए गए केंद्रीय सहकारी बैंक के एटीएम केंद्र से 10 हजार रूपए प्रति ट्रांसेक्शन सेवा निर्धारित की गई है और एक दिन में उपभोक्ता उक्त केंद्र से 50 हजार रूपए तक की राशि निकाल सकता है तथा किसी भी बैंक के एटीएम कार्ड से उक्त एटीएम से ट्रांसेक्शन भी की जा सकती है।

उन्होंने बताया कि सहकारी बैंक अब राष्टÑीयकृत बैंक के समकक्ष बैंकिंग स्वरूप के साथ कार्य करने के लिए कदमताल कर रहे है और तकनीकी शैली के विस्तार के साथ सहकारी बैंक की ओर से एटीएम सुविधा उपभोक्ताओं को देने की सार्थक पहल दी झज्जर केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के मुख्यालय ब्रांच में की गई है।

इस मौके पर सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल को जानकारी देते हुए दी-झज्जर केंद्रीय सहकारी बैंक के महाप्रबंधक जितेंद्र कुमार ने बताया कि मौजूदा स्थिति में जिला में 24 शाखाओं एवं तीन विस्तार पटल के माध्यम से माइक्रो एटीएम की सुविधा भी प्रदान की जा रही है। बैंक ने अपने उपभोक्ताओं को रूपए-डेबिट कार्ड जारी करते हुए ई-कॉम सुविधा से प्रचलित सेवाएं भी प्रदान की हैं ताकि उपभोक्ता घर बैठे कार्ड के माध्यम से अपने बिलों का भुगतान कर सके। महेंद्रगढ स्थित रेलवे रोड पर स्थ्ति दी महेंद्रगढ कोओपरेटिव बेैंक लिमिटेड परिसर के मुख्य द्वार पर स्थापित एटीएम का उद्घाटन भी किया।

इस अवसर पर एसडीएम झज्जर शिखा, डिप्टी रजिस्ट्रार सहकारी समितियां रोहतक महावीर शर्मा, सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां सत्यवान दलाल, हरको बैंक निदेशक मंडल सदस्य राकेश जाखड़, स्थापना शाखा अधिकारी सुखबीर बाल्याण सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!