-पीजीआई रोहतक में ईलाज के दोरान दम तोड़ा, वहीं पर अंतिम संस्कार

अशोक कुमार कौशिक 

नारनौल। कनीना निवासी 80 वर्षीय बुर्जुग जिसकी जिले में करोना से पहली मौत हुई है। जो अपनी दमा की बिमारी का ईलाज करवाने रेवाड़ी के निजी अस्पताल में गया था। जिसकी तबियत खराब होने पर 13 जून को रेवाड़ी के पुष्पांजली अस्पताल में सैंपल दिया था। जिसकी रिपोर्ट 16 जून को पाजिटीव आयी थी। जिसके बाद पीजीआई एमएस रोहतक रैफर कर दिया गया था। इस बारे में चिकित्सा अधिकारी डा. दिनेश कुमार ने बताया कि उपचार के दौरान उनकी 21 जून सांय को पीजीआई रोहतक में मृत्यु हो गई। जिनका वहीं पर अंतिम सस्ंकार  किया गया। 

इनकी रिर्पोट के बाद परिवार के परिजनों के सैपल भी लिए जो नैगिटीव आए। जबकि उनकी पोती का पोजिटीव आया। काबिलेगोर है कि 16 जून को बुजुर्ग की पोती की शादी थी। जिसकी रिर्पोट पाजिटीव आई थी। जिसको अब उसकी ससुराल रोहतक में होम क्वारटाईन किया गया है। घर के आसपास कैंटोंनमैंट जोन व बफर जोन बनाए गए है।

 इस बारे में कनीना के नपा प्रधान सतीश जेलदार ने बताया कि अधिकारियों के निर्देशानुसार शहर में कर्मी रोधी दवा का  छिडक़ाव करवाया जा रहा  है। भविष्य में भी डिमांड के अनुसार सैनेटाईजर का छिडक़ाव करवाया जाएगा।

कनीना क्षेत्र में दिल्ली पुलिस का जवान व कंपनी का कर्मचारी मिला पाजिटीव

कनीना उपमंडल क्षेत्र  में सोमवार को बचीनी व भडफ़ में दो कोरोना पजिटिव केस मिले। उप नागरिक अस्पताल के चिकित्सकों ने गांव में पंहुचकर दोनों को होम क्वारंटाईन किया। इस बारे में जानकारी देते हुए कनीना के चिकित्सा अधिकारी डा.दिनेश कुमार व् डा. धर्मेंदर ने ने बताया कि बचीनी का मरीज धारूहेड़ा में निजी कंपनी में कार्यरत है। जिसने 19 जून को महेंद्रगढ अस्पताल में सैंपल दिया जिसकी आज  पोजिटीव रिर्पोट आई। जिस पर उसको होम  क्वारटाईन किया गया। उसके संपर्क में 5 व्यक्ति आए है। जिनकी जरूरत पडऩे पर सैंपल लिए जाएगें। गांव  में कैंटोनमैंट जोन व बफर जोन बनाए गए है। जिसमें कैंटोनमैंट जोन में 14 घरों के 70 लोगों की सक्रिनिंग की गई है वहीं बफर जोन में 140 घरों के 708 लोग शामिल है।

इसके अलावा गांव भडफ़ निवासी दिल्ली पुलिस का जवान है। जो 13 जून को रेवाड़ी आया 14 को रेवाड़ी ठहरा इसके बाद 15 को एसडीएच कनीना में सैंपल दिया जिसकी 22 जून को पाजिटीव रिर्पोट आई है। इसके सपंर्क में परिजनों सहित 11 लोग आए है जिसको होम क्वारटाईन कर दिया गया है। गांव में कंटोनमैंट जोन  बनाए गए है। 26 घरों के 116 लोग शामिल है वहीं बफर जोन में 140 घर 708 बंदे है।