– बादशाहपुर विधायक, जिला उपायुक्त ने झंडी दिखा किया शुभारम्भ
– पूरे गुरुग्राम को कोरोना के प्रति जागरुक करने का उठाया बीड़ा-रेडक्रास

गुरुग्रामः 22 जून 2020. कोरोना के प्रति जन-जन को जागरूक करने के लिए हरियाणा के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटट्र के सदेंश ”चलों बदलकर अपना व्यवहार करें कोरोना पर वार“ को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भारतीय रैडक्रास सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा के निर्देशन एवं जिला उपायुक्त अमित खत्री के मार्गदर्शन में जिला रेडक्रास सोसासटी ने जागरुकता अभियान शुरु किया हुआ है जिसमें वाहनों के माध्यमों से लोागों को जागरुक किया जा रहा है हैं। इसी कड़ी में सोमवार को विधानसभा – बादशाहपुर क्षेत्र को कवर करते हुए धनवापुर स्थित सामुदायिक भवन में 1 वेन, 1 एम्बुलेंस तथा 5 वाहनों को बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद व जिला उपायुक्त अमित खत्री ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद ने कहा कि कोरोना काल में रेडक्रास ने समाज के हर क्षेत्र तथा हर वर्ग तक अपनी सेवाओं से सुविधाएं उपलब्ध कराई है। रेडक्रास के इस जागरुक अभियान की काफी सराहना की उन्होनें कहा कि समाज में सभी को कोरोना के प्रति जागरुक करने से कोरोना संक्रमण में बचाव तथा जो हैल्पलाइन्स जारी की गई है उनके बारे में भी जाननें में आम जन को सहायता मिलेगी।

जिला उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि कोरोना के प्रति जागरुकता अभियान का कार्यक्रम पूरे गुरुग्राम में पटौदी, बादशाहपुर तथा सोहना सभी क्षेत्रों में चलाया जाएगा। उन्होनें कहा कि रैडक्रास सोसायटी, आयुष विभाग के साथ मिलकर कंटेनमेंट जोन में कोराना संक्रमण से बचाव के लिए इम्युनिटी बूस्टर दवाएं उपलब्ध करा रही हैं जो कि काफी प्रशंसनीय कार्य है।

जिला रेडक्रास सोसायटी सचिव महेश गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया और आगे बताया कि गुरुग्राम में जन-जन को जागरुक करने का रेडक्रास ने बीड़ा उठाया है, जिसके अन्तर्गत पैम्फलेट, हार्डिंग, मास्क तथा सैनिटाइजर आदि माध्यमों से लोगों को जागरुक किया जाएगा। उन्होनें धनवापुर के पार्षद नवीन दहिया व उनकी टीम का धन्यवाद किया जिन्होनें आज के प्रोग्राम को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया।

इस अवसर पर लोगों को मास्क तथा सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराए गए तथा जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. मन्जू के साथ उनकी टीम के द्वारा डा.मोनिका, डा. पूनम यादव, कविता, विक्रम, जितेन्द्र आदि ने इम्युनिटी बूस्टर दवाएं उपलब्ध कराई।

इस मौके पर पीके भल्ला, सुरेश गुप्ता, कविता सरकार, अतुल, निखिलेश, रणजीत, गुरप्रीत, पंकज कुमार, सिद्धार्थ आदि का अहम योगदान रहा।

error: Content is protected !!