शहर में बरसाती के पानी की सही निकासी न होने को लेकर कंजूमर एसोसिएशन ने चिंता की जाहिर

कंजूमर एसोसिएशन ने मानसून आने पर एमसी की तैयारियों पर उठाएं सवाल    

पंचकूला। प्रदेश में अभी मानसून ने दस्तक भी नही दी है, मगर पंचकूला नगर निगम का बरसात में सड़कों पर खडें पानी की निकासी को लेकर कोई भी ध्यान नही है। हर साल शहर की सड़के तालाब का रूप ले लेती है। निगम का नालों की सफाई को लेकर कोई गौर नही कर रहा है। जिसको लेकर शहर का हर नागरिक यह सवाल करता हैै कि क्या पंचकूला मानसून के हालात का सामना करने के लिए तैयार है या नही। कंज्यूमर्स एसोसिएशन पंचकूला ने एक बैठक कर इस समस्या को लेकर चिन्ता जाहिर की है। कंज्यूमर्स एसोसिएशन कई बार पत्राचार में इस बात का उल्लेख किया लेकिन लगता है की बेअसर रहा। बारिशों का जोर किसी भी टाइम शुरू हो सकता है और आलम यह है कि अभी तक रोड गलियों और नालियों की सफाई का काम अभी शुरू ही नहीं हुआ।

संस्था के प्रधान एनसी राणा ने बताया कि पिछले साल सेक्टर 19, 15, 10,16 बुधनपुर तथा अन्य लो लाइंग एरियाज में जलभराव की परिस्थितियां हो गई थी। उन्होंने बताया कि पिछले साल भी एमसी इस समस्या को पूरी जिम्मेदारी से नहीं निभा सके और जिस ठेकेदार को यह काम किया गया था उसकी परफॉर्मेंस भी सेटिस्फेक्ट्री नहीं थी। इसीलिए सेक्टर 10 में बाढ़ जैसी स्थिति सामना करना पड़ा और लोगों को पानी को घरों में प्रवेश करने से रोकने के लिए सीमेंट  कॉंक्रीट या मार्बल लगा कर फ्लोर लेवल को ऊंचा करना पड़ा।

संस्था के महासचिव वीके शर्मा ने बताया की शहर के राउंड्बाउट्स पर तो बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा था लगता है इस बार अधिक बारिश आने पर भयंकर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। सेक्टर 10 में हाउस नंबर 240 के पास पानी का जमावड़ा इतना अधिक हो जाताहै कि पानी घरों में प्रवेश कर जाता है और घर का सारे सामान खराब हो जाता है। जिसके कारण लोगों को यह परिस्थितियों का सामना करते हैं परंतु प्रशासन इन समस्याओं का हल निकालने में बस असमर्थ है। संस्था के वरिष्ठ उप प्रधान केसी जिंदल और कर्नल पीएस गोपाल ने बताया कि कई बार रोड गली की शिकायत करने के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया जाता।

You May Have Missed