हेलीमंडी में वार्ड 3 के बाद वार्ड 2 में भी पॉजिटिव केस मिला.
जारी सप्ताह के दौरान पटौदी ब्लॉक में 82 का आंकड़ा पहुंचा

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पूरे हरियाणा में कोरोना ने अपने निशाने पर गुरु ग्राम को लिया हुआ है । तो वहीं जिला गुरुग्राम में कोरोना ने पटौदी ब्लॉक पर अपना शिकंजा इस सप्ताह के दौरान कसा हुआ है । शुक्रवार के बाद शनिवार को भी बीते 24 घंटे के दौरान पटौदी ब्लॉक में 12 कोरोना पॉजिटिव के केस दर्ज किए गए हैं।

सोमवार से शनिवार तक की बात की जाए तो पटौदी ब्लॉक में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 82 पहुंच चुका है । यह निश्चित ही देहात कहे जाने वाले पटौदी ब्लॉक के पटौदी नगर पालिका क्षेत्र, हेलीमंडी नगर पालिका क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण अंचल के लिए भी चिंता का विषय है । पटौदी ब्लॉक में ही औद्योगिक क्षेत्र मानेसर भी शामिल है, यहां पर भी नियमित रूप से जारी सप्ताह में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं ।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी अधिकारिक सूचना के मुताबिक पटौदी ब्लॉक में शनिवार को एक बार फिर से एक दर्जन कोरोना कॉविड 19 पाॅजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ डाक्टर नीरू यादव के द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि शनिवार को बीते 24 घंटे के दौरान जो रिपोर्ट सामने आई उनमे एक पाजिटिव केस हेलीमंडी वार्ड दो का भी है। एक एक्टिव केस भांगरोला पी एस सी , 3 केस पटौदी ब्लॉक के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला से संबंधित हैं । इसी कड़ी में औद्योगिक क्षेत्र मानेसर से सात कोविड-19 पॉजिटिव केस की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई सूचना में की गई है।

जारी सप्ताह के दौरान जिस प्रकार से ग्रामीण अंचल कहे जाने वाले पटौदी ब्लॉक में कोरोना कोविड 19 पाॅजिटिव मामले एक के बाद एक सामने आ रहे हैं ,यह निश्चित रूप से ही ग्रामीण अंचल के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है । पटौदी ब्लॉक में जून के दूसरे पखवाड़े के जारी इस सप्ताह की बात करें तो यहां पर सोमवार को आधा दर्जन पॉजिटिव केस दर्ज किए गए थे । इसके बाद मंगलवार को पटौदी ब्लॉक में 14 केस सामने आए । इस सप्ताह के दौरान पटौदी ब्लॉक में सबसे अधिक 28 कोविड-19 के पाजिटिव केस बुधवार को दर्ज किए जा चुके हैं । वहीं गुरुवार को यह आंकड़ा दस पाॅजिटिव केस पर ठहर गया । इसके बाद से शुक्रवार को पटौदी ब्लॉक में 12 पाजिटिव केस और अब शनिवार को भी बीते 24 घंटे के दौरान 12 कोविड-19 के पाॅजिटिव केस दर्ज किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के अलावा स्थानीय प्रशासन भी बार-बार लोगों को आगाह कर रहा है कि अपने बचाव के लिए घर से बाहर कम से कम निकले । बेहद जरूरत के समय ही निकले तो उस समय मास्क अवश्य पहने । सोशल डिस्टेंस का भी सबसे अधिक ध्यान रखें । 

error: Content is protected !!