अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने प्रैस के नाम जारी बयान में कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार के साथ-साथ राजनीतिक और गैर राजनीतिक सामाजिक संस्थाएं जन जागरण अभियान के तहत लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जरूरतमंद लोगों की इन संस्थाओं  द्वारा समय-समय पर मदद  जारी है। भाजपा द्वारा भी प्रदेश में तीन दिन तक प्रत्येक जिले में लोगों को नि:शुल्क सैनिटाइजर और मास्क वितरित करने का निर्णय लिया है। श्री यादव ने कहा कि भाजपा द्वारा 20 जून से चलाए गए सैनिटाइजर और मास्क वितरित अभियान को 23 जून तक जारी रखा जाएगा जिसके तहत भाजपा कार्यकर्ता प्रदेश में 20 लाख सैनिटाइजर और 10 लाख मास्क वितरित करेगें।

उन्होंने कहा कि कोरोना बीमारी के समय व्यक्ति को जरूरी कार्य से ही घर से बाहर निकलना चाहिए व घर से बाहर निकलने पर सैनिटाइजर व मास्क का अवश्य प्रयोग करना चाहिए। वही लोगों को आपस में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुझ-बुझ के कारण वैश्विक बीमारी कोरोना भारत में काबुु की स्थिति में है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वैश्विक बीमारी कोरोना की रोकथाम में अपना सहयोग करें हम सब के सहयोग से ही इस पर काबू पाया जा सकता है।

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि हर वर्ष 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इस बार   कोरोना बिमारी संकट के चलते प्रदेश सरकार ने योग दिवस सार्वजनिक स्थान पर नही मनाने का निर्णय लिया है। श्री यादव ने लोगों से आह्वान किया कि 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस को फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान रखकर अपने अपने घरों में मनाएं। वैश्विक बीमारी कोरोना में योग हमारी रोग रोधक क्षमता बढ़ाने में बड़ा सहायक है। जैसा कि कहा गया है करो योग सदा रहो निरोग।