– अस्पताल सील करके अभी तक नही बनाया कॉंटेन्मेंट जोन
-जिले में तीसरे दिन लगातार फूटा कोरोना बम
-11 मरीज नये मिले शनिवार को

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। शहर के एक निजी अस्पताल ने न केवल कोरोना संक्रमितों का इलाज किया अपितु प्रशासन को इसकी सुचना देनी भी जरुरी नही समझा। बिना किसी इजाजत के इंसानी जिन्दगियों से खिलवाड़ करके सरकार और प्रशासन को चुनौती दी है। अस्पताल के इस कार्य के बाद अनेक लोग संक्रमित होने का खतरा मण्डरा गया है।

अस्पताल में कार्यरत स्टाफ और इलाज करा रहे मरीजों की भी अभी तक जांच नही की गई है। यह अस्पताल शहर थाना के सामने जयपुर हार्ट अस्पताल है। इसके प्रबंधक डाक्टर एस एस यादव ने माना है कि उनके पास गांव सेका का मरीज 8 जून को भर्ती किया गया था। यह मरीज किसी दूसरे अस्पताल का था और इसे बीमारी कुछ और थी। डाक्टर के अनुसार जब इसका बुखार कम नहीं हुआ तो अगले दिन इसका एक्सरे किया गया था उसमें निमोनिया आया था। तब इसे रेफर और कोरोना टेस्ट की सलाह दी गई थी। डाक्टर यादव ने जब इस मरीज को कोरोना टेस्ट की सलाह दी तब इसने बताया था कि उसने तो सैम्पल दिया हुआ है।

डाक्टर के अनुसार इसके बाद इस मरीज को जयपुर जाने की सलाह देकर रेफर कर दिया लेकिन यह मरीज उससे अगले दिन जयपुर गया था। डाक्टर यादव ने बताया कि इसके जयपुर जाने के बाद नांरनौल के सैम्पल नेगेटिव आये परन्तु जयपुर टेस्ट में यह पॉजिटिव आया। फिर दोबारा नेगेटिव आया ।

अब डाक्टर एस एस यादव यादव यह भी कह रहे हैं कि इनका बेटा इस दौरान उनके अस्पताल में आया था, उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। बक़ौल डाक्टर यादव इसके बाद वे 10 जून से खुद और जिन डाक्टर का यह मरीज था वो और जिन्होंने इसका एक्सरे किया अभी खुद काओरंटाइन हो गए और खुद के सैम्पल दे दिए थे।लेकिन अब सवाल यह खड़ा होता है कि  क्या जब यह मरीज दो दिन यहां रहा और उसका बेटा जिसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है वो भी यहां कई बार आया और अस्पताल स्टाफ के संपर्क में रहा तो फिर फिर अस्पताल को सेनेटाइज करना चाइए था या नहीं?

 क्या अस्पताल को सील करके कॉंटेन्मेंट जोन नहीं बनाया जाना चाहिये था ? अब स्वास्थ्य विभाग और संबंधित अधिकारी को ही स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

-जिला में अब कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 184

-आज 18 मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना बम लगातार फूटने का क्रम जारी है। अब यह तेजी से ग्रामीण अंचल में पैर पसार रहा है। सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने बताया कि जिला में आज 11 नए कोरोना वायरस संक्रमित केस आए हैं। अब जिला में कोरोना पॉजिटिव की कुल संख्या 184 हो गई है। उन्होंने बताया कि आज 18 कोरोना संक्रमित मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक जिले में कुल 114 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। जिला में कोरोना के 70 केस अभी भी एक्टिव है।उन्होंने बताया कि आज 7 मोबाइल टीमों ने 462 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 264 मरीजों में सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 20 जून तक 70344 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 41375 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 5684 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें 483 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है। -कोरोना संक्रमित की सूची:-

1. मोहल्ला गुरूनानकपुरा नारनौल -12. निंबेहेडा – 13. ढाणी कुमहारान वार्ड नंबर 5  – 14. चंदपुरा -15. भेडंटी – 16.  नारनौल पुलिस लाइन – 27.  कोजिंदा – 18. नांगल सिरोही – 19. भांखरी – 110. अमरपुरा  – 1

error: Content is protected !!