-विधायक सुधीर सिंगला ने जलभराव के स्थानों का निरीक्षण कर दिया आश्वासन -अधिकारियों के साथ शहर में प्रमुख जगहों का किया गया निरीक्षण

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने शनिवार को मॉनसून को लेकर तैयारियों का शहर में दौरा करके जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ जीएमडीएम, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई के अधिकारी मौजूद रहे। सभी विभागों के क्षेत्रों में उन्होंने अधिकारियों से जानकारी लेकर शहरवासियों को आश्वस्त किया है कि पूर्व में मुख्य स्थानों पर जहां जलभराव होता था, इस बार वहां पर जलभराव की समस्या नहीं होगी।

शनिवार को गुरुग्राम के बस अड्डे के पास महावीर चौक से उन्होंने अधिकारियों के दल के साथ अपना दौरान शुरू किया। बकायदा नक्शा देकर उन्होंने अधिकारियों से सवाल-जवाब भी किए और जाना कि इस क्षेत्र में जलभराव से निपटने के क्या उपाय अब तक किए गए हैं। वहीं इसी चौक पर अंडरपास और स्काई वॉक का भी काम जारी है, जो कि लॉकडाउन की वजह से बंद हो गया है। अधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि पहले यह काम दिसम्बर तक पूरा होना था, लेकिन बीच में काम बंद रहा। इसलिए अब यह काम मई 2021 तक पूरा हो जाएगा। वहीं सेक्टर-14 मार्केट में जलभराव की समस्या होती थी, जिसे अब ठीक कर दिया गया है।

विधायक ने बताया कि वहां ड्रेनेज की नई लाइन डाल दी गई है। इसी तरह अतुल कटारिया चौक पर भी जलभराव की समस्या थी। वहां फ्लाईओवर बनने की वजह से मिट्टी आदि पड़ी है, जिसे आगामी 5 दिन में उठाने का आश्वासन पीडब्ल्यूडी के एससी ने दिया है। साथ ही विधायक ने साफ कहा कि वे 5 दिन बाद यहां पर फिर से आएंगे। इस दौरे के दौरान विधायक सुधीर सिंगला के साथ जीएमडीए से चीफ इंजीनियर प्रदीप कुमार, एक्सईएन राजेश बंसल, नगर निगम के चीफ इंजीयिनर एनडी वशिष्ठ के अलावा एक्सईएन व जेई मौजूद रहे। पीडब्ल्यूडी से एसई राजीव यादव, एनएचएआई से अधिकारी मि. गौड़ व मि. जिंदल के अलावा भीम नगर फायर स्टेशन से एफएसओ सुनील कुमार मौजूद रहे। 

विधायक के साथ अधिकारियों का दल सिगनेचर टावर चौक अंडरपास, मेदांता मेडिसिटी वाला अंडरपास और राजीव चौक अंडरपास के अलावा हीरो होंडा चौक पर भी पहुंचा। विधायक ने सब जगहों पर पूर्व में हुए जलभराव की बातें सांझा करते हुए अधिकारियों से यहां पर किए गए उपायों पर चर्चा की। उन्हें बताया गया कि अंडरपास में पानी बाहर से ना जाए, इसके लिए दोनों ओर ब्रेकर बना दिए गए हैं। क्योंकि पहले बाहर सड़क का पानी अंडरपास में जाता था। इसलिए जलभराव होता था। अब थोड़ा-बहुत जो पानी अंदर जाएगा, उसे निकालने के लिए 8 बूस्टर लगा दिए गए हैं। इनकी मॉकड्रिल भी की गई थी। जनरेटर सेट भी पूरे हैं। इसलिए भविष्य में यहां विशेषतौर पर हीरो होंडा चौक, अंडरपास पर जलभराव की कोई समस्या नहीं होगी। 

कागज भी देखे धरातल पर काम भी

सभी जगहों का निरीक्षण करने के बाद विधायक सुधीर सिंगला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कागजों के साथ-साथ आज उन्होंने धरातल पर भी निरीक्षण किया है। ताकि हकीकत पता भी लगे और समझ भी आए। यहां देखने के बाद अब वे कह सकते हैं कि तैयारियां बेहतर कर ली गई हैं। कहीं पर भी बाढ़ जैसी स्थिति अब नहीं होगी। जो थोड़ी-बहुत कमियां मिली, उनको समय रहते दूर कर लिया जाएगा। प्रयास यही है कि अब शहर में जलभराव ना हो। शहर की मुख्य सड़कों पर जलभराव होने की गुंजाइश अब कम है।

error: Content is protected !!