16 गांवों की विभिन्न मांगों को इस ग्रांट के जरिये जल्द किया जाएगा पूरा – दुष्यंत चौटाला

हिसार/चंडीगढ़, 18 जून। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हिसार जिले के विभिन्न विकास कार्यों के लिए करीब 70 लाख रूपये की ग्रांट जारी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि इनमें गांवों की चौपालों के विकास, पार्कों की चारदीवारी एवं गौशालाओं में सफाई कार्य एवं अन्य कार्यों के लिए ट्रैक्टर भी शामिल है। उन्होंने बताया कि जिले के करीब 16 गांवों की अलग-अलग मांगों को जल्द इस ग्रांट के जरिए पूरा किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि कनौह गांव में स्थित चौपाल में महिलाओं के लिए एक अलग से कमरा बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव वासियों ने चौपाल में महिला कक्ष बनाने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि चौपाल में अलग से कमरे का निर्माण महिलाओं के सशक्तिकरण और समाज में उनकी भागीदारी को बढ़ाने की दिशा में उठाया गया कदम है और इसके निर्माण के लिए अढ़ाई लाख रुपये की राशि जारी कर दी गई है

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लांधड़ी गांव स्थित ओड समाज की चौपाल के लिए दो लाख रूपये जारी किए गए हैं ताकि समाज के लिए चौपाल और अधिक सदुपयोगी बन सके। उन्होंने कहा कि शामसुख गांव स्थित थोरी समाज की चौपाल के लिए भी एक लाख रूपये की राशि जारी कर दी गई है। डिप्टी सीएम ने कहा कि गुंजार गांव के पंचायत भवन में कमरा निर्माण के लिए एक लाख 96 हजार रूपये, गुराना गांव के सर छोटूराम स्टेडियम में कमरा निर्माण के लिए दो लाख रूपये तथा कुंभा गांव की चौपाल के लिए चार लाख रूपये की धनराशि उपलब्ध करवाई गई है। हांसी के गौसाई गेट स्थित शमशान घाट में चबूतरा एवं शेड बनाने के लिए पांच लाख रूपये की राशि भेजी गई है।

इसी तरह थुराना गांव स्थित शमशान घाट में शेड बनाने के लिए दो लाख 40 हजार रूपये की राशि जारी की गई है। गंगवा गांव में कम्युनिटी सेंटर में कमरा बनाने के लिए पांच लाख 3 हजार रूपये, शिकारपुर में शमशान घाट के मुख्य द्वार के निर्माण के लिए 2 लाख रूपये दिए गए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि डाबड़ा गांव में विकास कार्यों के लिए पांच लाख तीन हजार रूपये जारी किए हैं जिनमें तीन लाख रूपये मुख्य चौपाल में निर्माण कार्य तथा दो लाख तीन हजार रूपये ब्राह्मण समाज की चौपाल के निर्माण कार्यों पर खर्च होंगे। तलवंडी रूक्का में अनुसूचित जाति की चौपाल के लिए पांच लाख रूपये की राशि जारी गई है। चौधरीवास गांव में पार्क बनाने के लिए पांच लाख रूपये तथा बुढ़ाखेड़ा गांव के स्वर्ग द्वार आश्रम में निर्माण कार्यों के लिए पांच लाख की ग्रांट भेजी गई है। हिसार के बालभवन में टॉयलेट्स बनाने व अन्य कार्यों के लिए तीन लाख छह हजार रूपये तथा बरवाला रोड स्थित न्यू पुलिस लाइन के पार्कों में बैठने के लिए 56 हजार रूपये की राशि से बैंच उपलब्ध करवाए जाएंगे। तलवंडी राणा सरकारी स्कूल में प्रार्थना स्थल पर शेड बनाने के लिए दो लाख रूपये की राशि खर्च होगी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि सिवानी बोलान स्थित गऊशाला में ट्रैक्टर के लिए आठ लाख 12 हजार रूपये, नारनौंद की डेरा महंत ओमनारायण गिरी गौशाला में पांच लाख रूपये तथा कापड़ो गांव की बाबा फुल्लूसाद गौशाला में ट्रैक्टर खरीदने के लिए पांच लाख 90 हजार रूपये की ग्रांट जारी कर दी गई है।

error: Content is protected !!