10 फीट गहरे बेसमेंट के खड्डे के साथ दीवार हटा रहे थे.
मृतक मजदूर बिहार के पूर्ण छपरा का रहने वाला

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
फर्रुखनगर अनाज मंडी फर्रुखनगर के गेट के सामने वजीर रोड स्थित बाला जी धर्म काटे की दीवार व कमरा गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई एक घायल हो गया।  मजदूर बिहार के पूर्ण छपरा का रहने वाला था। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लिया और मौके की कार्रवाई के उपरात शव को पोस्ट मार्टम के लिए गुरुग्राम भेज दिया।

हादसे के वक्त अपने साथी के साथ कार्य करते हुए घायल हुए रणजीत पिता  परमेश्वरा ने बताया कि वह और उसका साथी आकाश के साथ फर्रुखनगर के सुल्तानपुर मोड पर किराय के मकान में रहते है। सोमवार को वह दोनों साथी 400- 400 रुपए दिहाडी पर अनाज मंडी के गेट के सामने बाला जी धर्म काटे के साथ खाली प्लाट में पहले से ही खोदे गए गरीब 10 फीट गहरे बेसमेंट के खडडे के साथ दीवार हटा रहे थे।  उसी दौरान अचानक दिवार व कमरा उनके उपर गिर गया। आकाश दीवार व कमरे के मलवे के नीचे दब गया और उसके उपर कम ईट पत्थर पडे जिसके कारण उसका बचाव हो गया। इससे पहले की टूटी दीवार व कमरे के नीचे दबे आकाश को स्थानीय लोग निकालते आकाश ने लगी हुई चोटों के कारण मौके पर ही दम तोड दिया। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

धर्मकाटे के मालिक मणीराम सैनी का कहना है कि उनके धर्म काटे के साथ फर्रुखनगर निवासी दयाराम सैनी अपने दुकान के  खाली प्लाट में बेस मेंट की खुदाई करवा कर निर्माण कराना चहाता था। धर्मकांटे के साथ बेमेंट की खुदाई से दीवार व कमरे में दरार भी आ गई थी। जिसकी शिकायत उन्होंने नगरपालिका कार्यालय में भी दी थी। शनिवार को आई तेज आंधी, बरसात के दौरन मिटटी में काफी नमी आई जिसके कारण यह हादसा हुआ है।

error: Content is protected !!