हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति ने एक दिवसीय अनशन किया

-पीटीआई सेवा सुरक्षित रखने के लिए ज्ञापन सोंपा ।

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। खण्ड शिक्षा अधिकारी नारनौल कार्यालय प्रांगण में हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति ने एक दिवसीय अनशन किया। अनशन पर आशीष यादव, प्रकाश वीर, कृष्णा सोनी एवं कृपा को हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के राज्य सचिव धर्मपाल शर्मा, सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा के जिला प्रधान कौशल यादव, शारीरिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान सुभाष सोनी,प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव विजय यादव ने फूलमाला पहना कर अनशन शुरू करवाया ।

अनशनकारियो को संबोधित करते हुए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के राज्य सचिव धर्मपाल शर्मा ने कहा है कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए कला व खेल का बहुत ही महत्व है। इसलिये सभी पी टी आई अध्यापकों को सेवा में पुनः बहाल किया जाये । यह कोई नहीं मान सकता है कि 1983 पीटीआई की भर्ती फर्जी है गलत है अथवा लो मैरिट है इनमे से ऐसे भी कईं पीटीआई है जिनका शैक्षणिक रिकार्ड एवं खेलकूद रिकार्ड अनेक गोल्ड मेडल से भरा पड़ा है । दस साल कीं सेवा मे अनेक उपलब्धियां प्राप्त की है इनमे से सकड़ौ योग्यता के आधार पर पदोन्नति प्राप्त कर चुके हैं

।सभी पी टी आई आठ वर्ष की सेवा के आधार पर प्रथम ए सी पी का लाभ भी ले चुके हैं । एसीपी का लाभ तभी मिलता है जब कर्मचारी का सेवा रिकार्ड बढीयां हो ।इन सबको कार्यमुक्त करने के बाद विभाग मे 621 पी टी आई व डी पी कार्यरत हैं ।शिक्षा मे सर्वांगीण विकास कैसे संभव है ।शारीरिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान सुभाष सोनी ने संबोधित करते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा आठ अप्रैल 2020 को दिये गये निर्णय की अवमानना को दरकिनार करते हुए शिक्षा निदेशालय  पंचकुला के द्वारा दिनांक 27-05-2020 को जारी आदेशों की पालना में 01-06-2020 को 1983 को समय से पहले ही सेवा से कार्यमुक्त कर दिया गया है ।

सभी पी टी आई की लगभग तीन चार बार कागजात की जांच हो चुकी है जिसमें कोई भी पी टी आई दोषी नहीं पाया गया है हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कीं गईं गल्तियों की सजा हरियाणा सरकार द्वारा पी टी आई को देना सरासर अन्याय है ।

हरियाणा सरकार सभी पी टी आई को व उनके परिवारों के प्रति सहानुभूतिपूर्वक, मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए सभी पी टी आई को सेवा में पुनः वापसी ले।यदि ऐसा नहीं किया तों कोरोना कीं इस महामारी के दौर आ 1983 पी टी आई की रोजी-रोटी बचाने के लिए संगठन को बङे आन्दोलन का निर्णय लेना पड़ेगा जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी ।

अनशनकारियो को सर्वकर्मचारी संघ के राज्य सहसचिव महेन्द्र बोयत जिला प्रधान कौशल यादव हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला सचिव दिनेश यादव हसला के जिला प्रधान प्रदीप यादव प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला सचिव विजय यादव ने संबोधित किया ।

इस अवसर पर नारनौल खण्ड के सभी खण्ड के शिक्षक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे अन्त में खण्ड शिक्षा अधिकारी नारनौल को पीटीआई सेवा सुरक्षित रखने के लिए ज्ञापन सोंपा ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!