देश व समाज की सेवा के लिए इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाएं जवान- श्रीकांत जाधव अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक

श्रीकांत जाधव पुलिस जवानों को इम्युनिटी पावर बढ़ाने के लिए दे रहे है कोरोना प्रतिरक्षा हेतु निःशुल्क दवा
निःशुल्क दवाई प्राप्त करने के लिए कोई भी व्यक्ति रोटी बैंक मधुबन में सम्पर्क कर सकते हैं

करनाल। राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो के निदेशक और पुलिस आधुनिकरण एवं कल्याण के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री श्रीकांत जाधव कोरोना आपदा से निपटने के लिए पुलिस जवानों को निरंतर इम्युनिटी पॉवर को बढ़ाने के लिए आयुष प्रमाणित दवाई वितरित कर रहे हैं. आज उन्होंने हरियाणा पुलिस काम्प्लेक्स मधुबन में बने सरकारी आवास में पुलिस जवानों और उनके परिवार को यह दवाई वितरित की.

इतना ही नहीं वे कोरोना के आरंभिक समय से जवानों और सामान्य जनता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित थे और इसके लिए उन्होंने उपाय ढूंढकर पुलिस जवानों को आयुष प्रमाणित इम्युनिटी पावर बढ़ाने की दवाई वितरित करने का बीड़ा उठाया. इससे पहले वे जब भी मधुबन से बाहर निकलते हैं तो अलग अलग स्थानों पर जाकर यह दवा जवानों को वितरित कर रहे हैं. वे अब तक मधुबन से लेकर पंचकूला तक के सभी पुलिस नाकों और अन्य स्थानों पर यह दवाई हज़ारों पुलिस जवानों के दे चुके हैं. यह उनका दैनिक कार्यक्रम बन चुका है क्योंकि वे पुलिस और जनता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत हैं.

इतना ही नहीं उनके मार्गदर्शन, प्रेरणा और निर्देशन से हरियाणा पुलिस रोटी बैंक का गठन वर्ष 2017 में किया गया था जिसके अंतर्गत प्रतिदिन जरूरतमंदों को भोजन परोसा जाता है. उनके दिशानिर्देश से कोरोना के समय कुरुक्षेत्र इकाई द्वारा प्रतिदिन 1500 से अधिक जरूरतमंदों को भोजन परोसा गया और सूखा राशन भी घर घर पहुँचाया गया. उन्होंने रोटी बैंक में कार्य करने वाले सभी सेवाभावियों को भी यह दवा निशुल्क दी है. यह दवाई वितरित करते हुए वे स्वयं जवानों और जनता के लोगों को जागरूक करते हुए कहते हैं कि यदि पुलिस जवान शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ होगा तो ही देश व समाज की उचित रूप से सेवा कर सकता है।

उन्होंने पुलिस जवानों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कोरोना आपदा में पुलिस जवानों ने तन मन धन से जनता की सेवा की है। उन्होंने हरियाणा पुलिस रोटी बैंक के कार्य की भी सराहना करते हुए कहा कि यदि किसी को इस कोरोना प्रतिरक्षा दवाई की आवश्यकता है तो वे मधुबन स्थित रोटी बैंक में सम्पर्क करें.

You May Have Missed

error: Content is protected !!