कहा: देश में बेरोजगारी बढ़ाने, अर्थव्यवस्था चौपट करने और आमजन को रामभरोसे छोडऩे वाली इस पार्टी की सरकार की उपलब्धियां भी जुमलों के सिवाये कुछ नहीं हैं

पंचकूला,8 जून। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केंद्र में सरकार का एक साल पूरा होने पर अपनी ही पीठ थपथपा रही भारतीय जनता पार्टी को जनता के बीच अपनी उपलब्ध्यिां सही में बतानी चाहिए कि उसने बीते एक साल में सरकार बनने के बाद हकीकत में देश के लिए क्या क्या किया और क्या क्या बर्बाद किया। क्योंकि हकीकत में इस सरकार ने जनता को पिछले एक साल में गुमराह करने के सिवाये कुछ नहीं किया। देश में बेरोजगारी बढ़ाने, अर्थव्यवस्था चौपट करने और आमजन को रामभरोसे छोडऩे वाली इस पार्टी की सरकार की उपलब्धियां भी जुमलों के सिवाये कुछ नहीं हैं। पार्टी का कहना है कि कोरोना काल में केंद्र सरकार की ओर से घोषित किया गया 20 लाख करोड़ का आर्थिक पैकेज भी कोई लाभ नहीं दे पा रहा क्योंकि बैंक जरुरतमंदों को कर्ज दे ही नहीं रहे। पार्टी का कहना है कि जब दिल्ली में आप की सरकार सीधे जरुरतमंद जनता के खाते में हर माह पांच हजार रुपये जमा करवा सकती है तो भाजपा शासित राज्य ऐसा क्यों नहीं कर रहे। पार्टी ने केंद्र सरकार से अपनी उपलब्ध्यिों व नकामियों का पूरा एक श्वेतपत्र भी जारी करने की मांग की है।

 आज यहां जारी एक बयान में पार्टी के उत्तरी हरियाणा के सचिव योगेश्वर शर्मा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के एक साल पूरा होने उपलक्ष्य में पार्टी के लोग घर-घर जाकर उपलब्धियां बताने की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन्हें लोगों को यह भी बताना चाहिए कि देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति इस कद्र कैसे डूबी कि संभले नहीं संभल रही। कोरोना संकट के बीच केंद्र व राज्यों में कितना कितना पैसा कहां कहां से और किन किन लोगों की ओर से आया और वह राशि कहां कहां खर्च की गई। क्योंकि देश भर में तो जरुरतमंद लोगों की अधिकांश मदद तो आमजन एवं समाजसेवी संस्थाओं ने पीएम व सीएम कोरोना केयर फंड में आये पैसे के आलावा की है। कई राज्यों में तो भाजपा की सरकार होते हुए भी वहां के विधायक अपने मजदूरों को वापिस बुलाने के लिए अभिनेता एवं समाजसेवी सोनू सूद की मदद मांग रहे हैं। देश की रीड़ की हडड़ी कहे जाने वाले किसान वर्ग के लिए केंद्र व राज्य की सरकार ने जुमले सुनाने के आलावा वास्तव में क्या किया। कोरोना संकट के चलते अपने अपने घरों को वापिस लौट रहे श्रमिकों को भूखा मरने के लिए क्यों छोड़ा। भाजपा साशित राज्यों को छोडक़र दूसरे दलों की सरकार वाले राज्यों की कोरोना संकट से उबरने में कितनी मदद की। उन्होंने कहा कि जहां सारा देश इस समय कोरोना संकट से जूझ रहा है,वहीं दूसरी ओर इस हालात में भी हरियाणा भाजपा रैली करने की सोच रही है। यह सीधे सीधे जनता के पैसे का दुरुपयोग है।

error: Content is protected !!