पंचकूला, 08 जून।  चंडीगढ़ की तर्ज पर पंचकूला में सैर करने वालों के लिए सड़कों के साथ साथ फुटपाथ व बेहतर साइकिल ट्रैक बनेगा। पंचकूला ट्राइसिटी का सबसे सुंदर शहर विकसित होने जा रहा है। 25 किलोमीटर लम्बाई के इस साइकिल ट्रैक व फूटपाथ पर 6 करोड़ रुपए की राशि व्यय की जाएगी। यह ट्रैक मध्य मार्ग, बस स्टैंड, शालिमार मॉल सेक्टर 2, बेलाविस्टा चौक के साथ साथ शहर के 7 मुख्य चौक सहित पूरे बैल कॉरिडोर को जोड़ने का कार्य करेगा।

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने सोमवार को सेक्टर 5 शालीमार मॉल के पास नगर निगम की ओर से बनाई जाने वाले साइकिल ट्रैक के कार्य का श्रीगणेश कर रहे थे। उन्होंने इस कार्य का नारियल तोड़कर शुभारंभ किया। गुप्ता ने बताया कि यह ट्रैक सड़क के साइड में बनाया जाएगा जो स्लिप रोड़ को छोड़कर बनेगा तथा पेवर ब्लॉक से बनाया जाएगा साथ ही ग्रीनबेल्ट भी बनी रहेगी। इसके लिए हरियाली का विशेष ध्यान रखा जाएगा तथा पेड़ो को सुरक्षित रखा जाएगा ताकि शहर की सुंदरता बनी रहे।

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि कार्य में गुणवत्ता का पूरा ख्याल रखा जाए। उच्च क्वालिटी की सामग्री का उपयोग होना चाहिए। गुणवत्ता के मामले में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियो से बीजेपी कार्यालय के सामने वाली सड़क के नवीनीकरण एवम् निर्माण की भी जानकारी ली। इस पर अधिकारियो ने बताया कि शीघ्र ही इस पर कार्य शुरू किया जाएगा। इसके अलावा शहर में कई सड़कों का कार्य भी शुरू किया जा रहा।

इस मौके पर नगर निगम आयुक्त सुमेधा कटारिया,अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता अंकित लोहान एसडीओ एस के कटारिया, अशोक गुप्ता, सुशील कुमार, राजेश चौहान, कांशीराम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!