हेलीमंडी सकल जैन समाज की नेक पहल.
फकीरचंद जैन की समाधी पर पुष्प अर्पित

फतह सिंह उजाला

पटौदी। पटौदी इलाके के हेलीमंडी क्षेत्र के सकल जैन समाज ने जैन मुनि फकीरचंद की 82वीं पुण्य तिथि के मौके पर करीब एक सौ गरीब और जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन प्रदान किया है। शुक्रवार को हेलीमंडी सकल जैन समाज ने जैन मुनि फकीरचंद को उनकी 82वीं पुण्य तिथि पर याद किया और हेलीमंडी-पटौदी के बीच मुख्य सड़क किनारे बने स्मृति स्थल पर उनकी समाधी पर पुष्प अर्पित किये।

कोरोना कोविड 19 और लाॅक डाउन के कारण जैन मुनि के समृति स्थल पर मुख्य रूप से राकेश जैन, हैप्पी जैन, दिनेश जैैन, पंकज जैन, बुलबुल जैन, मधु जैन, प्रीति जैन, सुशील जैैन ही पहुंचे औैर समस्त जैन समाज सहित परिवारों की तरफ से समाधी पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते, मास्क लगाकर अल्प समय के लिए भजन प्रस्तुत कर उन्हें याद किया गया। इसी मौके पर पास में ही झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले करीब एक सौ लोगों को एक सप्ताह का सूखा राशन वितरित किया।

राकेश जैन और हैप्पी जैन ने बताया कि लाॅक डाउन के नियमों की पालना करते हुए समस्त जैन परिवार के सदस्यों ने अपने-अपने घरों में ही रहते हुए जैन मुनि को याद करते हुए शांति और नमोकार मंत्र का श्रद्धानुसार जाप किया। इन्होंने बताया कि, प्रति वर्ष यहां भव्य रूप से आयोजन किया जाता रहा है। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के साथ-साथ सभी के स्वास्थ्य को ध्यान में रख, बेशक आयोजन छोटा किया, लेकिन यह पूूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। इसी मौके पर सूखा राशन लेने के लिए पहुंचे लोगों को भी साफ-सफाई रखने, मास्क लगाने, बेवजह बाहर घूमने से बचने के लिए प्रेरित किया गया।

error: Content is protected !!