गुरूग्राम में मंडे के बाद मंगल को फिर से सैकड़ा पार स्कोर.
मंगल को पूरे हरियाणा में 296 तो गुरूग्राम में स्कोर 160 पार
.
अकेले गुरूग्राम में बीते 6 दिनों का आंकड़ा हजार के हुआ पार.
अभी भी गुरूग्राम में कोविड 19 के एक्टिव केस संख्या 779

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 देश की राजधानी को आप सरकार द्वारा एक सप्ताह के लिए बेशक सील करने के आदेश के साथ और लाॅक डाउन में छूट, का लगता है कि कोरोना काविड 19 ही सबसे अधिक ठंडे हुए मौसम का फायदा कूटने में जुट गया है। क्या कोरोना भी दिल्ली के कोरोना से डर मानने लगा है, माता शीतला की तो कोई नाराजगी नहीं ? बीते एक सप्ताह से गुरूग्राम में कोरोना काविड 19 अपना तांडव दिखाने पर उतारू हो चुका है। कोरोना-कोरोना… अब तो कोई इस कोरोना को रोको ना ! लेकिन कोरोना है कि मानता ही नहीं। लोगों में इस बात को लेकर चर्चा भी होने लगी है कि, लाॅक डाउन में दी गई छूट का फायदा आम आदमी से अधिक अब कोरोना ही लूटता दिखाई दे रहा है।

दिल्ली-हरियरणा के बीच कोरोना को लेकर कथित दंगल के बीच में मंगल को फिर से कोरोना कोविड 19 ने गुरूग्राम का दंगल 160 के स्कोर के साथ अपने नाम एक प्रकार से रिकार्ड दर्ज करा लिया है। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक हरियाणा में मंगल को कोरोना का कुल स्कोर 296 का रहा है। इसमें आधे से अधिक स्कोर 160 सूबे की आर्थिक राजधानी गुरूग्राम का ही है। दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते गुरूग्राम में कोविड 19 की संेधमारी रोके नहीं रूक रही, जब कि प्रवासी लोग भी बड़ी संख्या में यहां से गृह क्षेत्र में भेजे जा चुके है और यह सिलसिला अभी भी जारी ही है ।  मंडे के बाद मंगल को भी कोविड 19 संक्रमित का जो आंकड़े का सैंकड़ा फिर से सामने आया हैं, उसे देखकर लगता है कि अब तो साइबर सिटी में कोरोना का प्री मानसून धमाका और भी ऐसे ही धमाके करके दिखाएगा । मंडे को जहां पूरे हरियाणा में कोरोना का स्कोर 265 का रहा है, वहीें अेकेले गुरूग्राम में एक बार फिर से बीते 6 दिनों के दौरान मंगल को पांचवा सैंकड़ा कोविड 19 ने पार कर लिया है, अर्थात यहां 160 पाजिटिव केस दर्ज किये गए है।

हरियाणा सूबे की बात करे तो मंगल को विभिन्न जिलों में कुल 296 पाॅजिटिव केस दर्ज किये गए। अकेले गुरूग्राम में ही बीते 6 दिनों का आंकड़ा एक हजार के पार यानि कि कुल 1003 का हो चुका है। बीच में राहत की बात संडे को यही रही कि यहां कोरोना के शतक की हैट्रिक बनने से रह गई। मंगल को हरियाणा में सरकारी रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना पाॅजिटिव का आंकड़ा 296 का बताया गया। इसमें अकेले गुरूग्राम में ही कोविड 19 का सबसे अधिक स्कोर एक दिन के ब्रेक के बाद मंगल को फिर से 160 का रहा है। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक इसके बाद में क्रमशः कोरोना का आंकड़ा फरीदाबाद में 26, सोपिनत में 21, झज्जर में 2, अंबाला में 7, पलवल में 9, पानीपत में 2, जींद में 3, करनाल में 4, फतेहाबाद में 5, भिवानी में 6, कुरूक्षेत्र में 1, नारनौल में एक और रोहतक में 45 तक पहुंचकर सीएम खट्टर टीम की सांसे फूला रहा है। प्री मानसूून की बरसात में पारा लुढ़कने के साथ ही साइबर सिटी में कोरोना का एफान अपने चरम पर है।  इसकी रफ्तार कम होने का नाम ही नहीं ने रही है, यहां कोरोना का तांडव जारी है।

अब सर्व सुविधा सम्पन्न साइबर सिटी गुरूग्राम की बात करें तो यहां मंगलवार तक कोरोना कोविड 19 का कुल स्कोर 1003 तक पहुंच चुका है। सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक फिलहाल कोविड 19 के 779 केस एक्टिव हैं, वहीं 280 को उपचार के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। कोविड 19 संक्रमण के कारण मृमकों की बात करें तो यह आंकड़ा चार मौत का है।  लोगों का मानना है कि यह आंकड़ा अभी ऐसे ही बढत्रते रहने से इंकार नहीं किया जा सकता है। बचाव का एक ही उपाय सहित विकल्प है कि, घरों में रहे और सोशल डिस्टेंस का खास ध्यान रखते हुए मास्क का हमेशा इस्तेमाल करें ।  

error: Content is protected !!