चंडीगढ़। परिवहन मंत्री हरियाणा सरकार ने हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी को 4 जून दोपहर हरियाणा निवास चंडीगढ़ में वार्ता के लिए बुलाया है।

जिसमे मुख्य एजेंडा स्टेज कैरिज स्कीम 2017 रखा गया है। तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य वीरेन्द्र सिंह धनखड़, दलबीर किरमारा, अनूप सहरावत और इन्द्र सिंह बधाना ने बताया कि रोडवेज तालमेल कमेटी स्टेज कैरीज स्कीम 2017 बारे आवश्यक सुझाव और आपत्तियों के साथ मीटिंग में शामिल होंगे और रोडवेज तालमेल कमेटी हमेशा ही विभाग के निजीकरण के विरोध में रहीं हैं। इस स्कीम के विरोध में पहले भी रोडवेज तालमेल कमेटी द्वारा हड़ताल की गई थी उसके दौरान हरियाणा सरकार ने पॉलिसी को रद्द करने का आश्वाशन दिया था। मीटिंग में तालमेल कमेटी द्वारा पूर्ण तथ्यों के साथ अपने सुझाव व आपत्ति दर्ज करवाई जाएंगी।

राज्य प्रैश प्रवक्ता प्रदीप बूरा ने बताया की इसके अतिरिक्त इस मीटिंग में 06 जनवरी को हुई मीटिंग में मानी गई मांगों और तालमेल कमेटी द्वारा दिए गए मांग पत्र पर भी मंत्री जी से बात की जाएगी। रोडवेज कर्मचारियों की मुख्य मांगें जैसे हड़ताल के दौरान हुए मुकदमों  और एष्मा को रद्द करने, सभी पदों की पदोन्नति की सूची जल्दी जारी करने, परिवहन बेड़े में नई 867 बसें शामिल करने की प्रक्रिया की स्थिति बारे, रोडवेज कर्मचारियों को कोरोना ड्यूटी के दौरान 50 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी का लाभ देने, परिचालकों को ई टिकटिंग मशीन उपलब्ध करवाना, जोखिम भत्ता देना, परिचालकों का पे स्केल बढ़ाने जैसी बहुत सारी मांगे लंबित पड़ी हैं जिन बारे मंत्री और उच्च अधिकारियों से चर्चा की जाएगी और जल्द से जल्द मांगें पूरी करने बारे विस्तार से विचार विमर्श किया जाएगा। 

error: Content is protected !!