मोदी 2.0 के पहले साल में देश के विकास की लिखी गई है नई गाथा: सुधीर सिंगला

-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की साख हुई मजबूत
-कोरोना काल में सरकार ने किए हैं अनुकरणीय काम
-जमीन से लेकर आसमान तक देश को किया गया है सुरक्षित

गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2.0 सरकार का एक साल पूरा होने पर गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि इस दौर में सरकार ने स्थानीय से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक देश को मजबूती दी है। कोरोना महामारी से लड़ते हुए महान भारत में विकास की गाथा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बखूबी लिखा है। गरीब, मजदूर, किसान तक को सरकार ने इस दौर में ना केवल संभाला, बल्कि उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने की दिशा में भी कदम उठाए हैं।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर पहलू को बारीकी से परखकर अपने देश के भीतर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने अपनी दूरगामी सोच का परिचय दिया है। विदेशों में भारत की साख मजबूत हुई है। कोरोना महामारी में देश को एक सूत्र में पिरोकर रखना भी उनकी कुशल नेतृत्व क्षमता का ही परिचायक है। उनकी एक आवाज पर देश खड़ा रहता है। देश की जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में अटूट विश्वास है।  

मोदी सरकार-2 बनते ही राष्ट्रीय एकता-अखंडता के लिए आर्टिकल 370 को खत्म किया गया। भारत की करुणा का प्रतीक नागरिकता संशोधन कानून को लागू किया। आधुनिक समाज की व्यवस्था में बाधक बनी कुप्रथा तीन तलाक का अंत किया। साथ ही कई साल के संघर्ष के बाद राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो रहा है। सेनाओं में आपसी समन्वय को बढ़ाने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ पद का गठन किया। अब भारत ने मिशन गगनयान के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बात करें किसानों की तो किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना लाई गई। करीब 15 करोड़ ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल के लिए जल जीवन मिशन शुरू किया। करीब 50 करोड़ पशुधन के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रुपए की नियमित मासिक पेंशन सुविधा सुनिश्चित की। ब्ल्यू इकॉनोमी को मजबूत करने और मछुआरों की सहूलियत के लिए अलग से विशेष विभाग बना। व्यापारियों की समस्याओं का समाधान के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड के निर्माण का निर्णय हुआ। स्वयं सहायता समूहों के लिए बिना गारंटी ऋण की राशि दोगुनी की गई। आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए करीब 450 एकलव्य मॉडल रेजीडेंशियल स्कूलों का निर्माण शुरू हुआ। संसद ने कामकाज को लेकर दशकों पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। गांव में इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या शहरी उपभोक्ताओं की अपेक्षा 10 प्रतिशत ज्यादा हुई। कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट, चिटफंड कानून में संशोधन, दिव्यांगों-महिलाओं और बच्चों को अधिक सुरक्षा देने जैसे कई और कानून बनाए।

कोरोना संक्रमण को लेकर अब होंगे ये काम

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि अब पार्टी मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कोरोना संक्रमण को लेकर जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग और एमएचए के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। इसके अंतर्गत भाजपा ने 750 वर्जुअल रैलियां और 1000 वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के आयोजित करने का निर्णय लिया है। वहीं पार्टी कार्यकर्ता इस दौरान संबंधित इलाकों में जनता के बीच जाकर फेस मास्क और हैंड सेनिटाइजर का भी वितरण करने का कार्य शुरू कर रहे हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर देशभर में 10 करोड़ घरों तक पहुंचेेंगे। कार्यकर्ता दो समूहों में रहकर काम करेंगे। साथ ही कोरोना संक्रमण के कंटेनमेंट जोन, क्वारंटाइन सेंटर और सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचेंगे। कार्यकर्ता हर बूथ पर वाट्सअप गु्रप बनाकर लोगों को जोड़ेंगे। साथ ही कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जो राहत और बचाव के प्रयास किए गए हैं, उनको लेकर भी जनता के बीच जाएगी। वीडियो संदेश के जरिए जनता को बताया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!