-ओलों की मार से गरीब व किसान हुए ज्यादा प्रभावित

अशोक कुमार कौशिक

 नारनौल। गत शुक्रवार को देर सायं आई तेज बारिश व ओलों ने सब कुछ अस्तव्यस्त कर दिया। तेज ओलों की मार से जहां हजारों बेजुबान पक्षियों को अपना जीवन गंवाना पड़ा वहीं घरों में पालतू पशुओं के लिए बनाई गई झौपड़ियाँ भी तबाह हो गई। गरीब मजदूर किसान लाचार नजर आये।जिला परिषद के वार्ड 9 से पार्षद सुनीता वर्मा ने अपने वार्ड के गांवों का भ्रमण किया तथा इस तेज मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि वैसे तो उनके वार्ड के सभी गांव इन ओलों की भयंकर चपेट में आये है किंतु मोड़ी, खैराना, और राता के आस पास के लगते करीब 10 गांव ज्यादा प्रभावित हुए हैं।कॉन्ग्रेस नेत्री व पार्षद वर्मा ने बताया कि भोजावास बस स्टैंड पर कुछ दुकानों को भी नुकसान पहुंचा है वहीं गोमली में एक घर ढह गया है।हसनपुर, बोचड़िया, गिरधरपुर, राता, मोहलड़ा व खैरानी गांवों में कुछ किसानों के बाहर खेतों में पड़े प्लास्टिक के पाईप जो सिंचाई में प्रयुक्त होते थे वो ओलों की मार से टूट गए।कई जगह पशु – पक्षियों को भी जान गंवानी पड़ी वहीं राष्ट्रीय पक्षी मोर भी मारे गए। वहीं घर से बाहर खड़े दर्जनों वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है उनके सीसे तक टूट गए।

वर्मा ने सरकार से मांग की की जल्द इन नुकसान का आकलन करके पीड़ित परिवारों को राहत पहुंचाई जाये। फसल में हुए नुकसान की भी गिरदावरी कराके उचित मुआवजा दिया जाए।

error: Content is protected !!