हरियाणा का पहला जिला एक दिन में 115 पाॅजिटिव केस.
शुक्रवार को पूरे हरियाणा के कुल 217 मामले सामने आये
.

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
  विश्व में साइबर सिटी के नाम से पहचान बना चुके अपने गुरूग्राम कीं तमाम लग्जरी और सुविधाओं सहित चकाचैंध को देखकर सभी आकर्षित होते हैं। ऐसे में भला कोरोना जिसका आधुनिक नाम कोविड 19 है, भला वो अपने आप को कैसे और कब तक रोके रखता। अंततः शुक्रवार को कोरोना ने भी साइबर सिटी के मैदान में अपनी सेंचूरी ठोक कर साबित कर दिया कि, तमाम आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओ के बीच कोरोना भी खतरों का खिलाड़ी ही है। शुक्रवार को गुरूग्राम हरियाणा का पहला जिला बन गया, जहां कोरोना काविड 19 संक्रमण के एक ही दिन में एक साथ 115 मामले सामने आये है।

सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के कुल 22 जिलों में शुक्रवार को सभी छोटे शहर, कस्बे, बड़े शहरों को मिलाकर कोरोना काविड 19 के टोटल 217 मामले सामने आये अथवा दर्ज किये गए। 115 के स्कोर के साथ गुरूग्राम शुक्रवार को कोरोना कोविड महामारी के मैदान में एक प्रकार से चेंम्पियन बनकर देश और दुनिया के सामने आया है। एक दिन पहले ही यहां 68 पाॅजिटिव केस सामने आये, तभी से प्रबल संभावना व्यक्त भी की जा रही थी कि, सेंचुरी अर्थात शतक अब दूर भी नहीं रह गया है। शुक्रवार को यह रिकार्ड भी पूरा होने के साथ में दर्ज हो ही गया। गुरूग्रााम में अभी तक के पाॅजिटिव मामलों की बात करें तों यह आंकड़ा कुल 520 का है। शुक्रवार को 115 पाॅजिटिव मामले सामने आये वहीं एक्टिव मामले 293 बताये गए, इसी बीच में शुक्रवार को ही 31 संक्रमितो को स्वस्थ करके अपने घरों के लिए रवाना कर दिया गया। कुल 520 केस में से कुल 224 डिस्चार्ज हो चुके हैं, शेष दम तोेड़नेे की वजह से रूखसत हो चुके है।

अब देखना यह है कि साइबर सिटी में सेंचुरी ठोक चुके कोरोना कोविड 19 को अपना स्कोर और आगे बढ़ाने से रोकने के लिए सीएम खट्टर की टीम किस प्रकार की फिल्डिंग महामारी के मैदान में जमाकर, कोरोना की घेराबंदी करेगी।

शुक्रवार को गुरूग्राम में कोरोना का स्कोर 115, फरीदाबाद में 31, सोनिपत में 19, नूंह में 2, पलवल में 7, पंचकूला, फतेहाबाद, सिरसा, कुरूक्षेत्र में 1-1, भिवानी में 2, रोहतक में 5, नारनौल में 3, हिसार, रेवाड़ी, चरखीदादरी में 5-5 और कैथल में 7 का स्कोर रहा है। 

error: Content is protected !!