आधुनिक सोच एवं निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले श्री राजीव गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे – अशवनी शर्मा 

हांसी  21 मई । मनमोहन शर्मा   

 जिला कांग्रेस कार्यालय में आज  लोकडॉउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए आधुनिक भारत के निर्माता, भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व चेयरमैन भूपेन्द्र गंगवा ने की और कहा कि पूरा देश आज स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि को आतंकवादी विरोधी दिवस के रूप में मना रहा है। 

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अशवनी शर्मा ने संचार क्रांति के जनक, स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कुछ लोग ज़मीन पर राज करते हैं और कु्छ लोग दिलों पर। लेकिन राजीव गांधी एक ऐसी शख़्सियत थे जिन्होंने ज़मीन पर ही नहीं, बल्कि देश की जनता के दिलों पर भी हुकूमत की। वह भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन हमारे दिलों में वो आज भी ज़िंदा हैं और कहा कि स्वभाव से गंभीर लेकिन आधुनिक सोच और निर्णय लेने की अद्भुत क्षमता वाले श्री राजीव गांधी देश को दुनिया की उच्च तकनीकों से पूर्ण करना चाहते थे। वे बार-बार कहते थे कि भारत की एकता और अखंडता को बनाए रखने के साथ ही उनका अन्य बड़ा मक़सद इक्कीसवीं सदी के भारत का निर्माण करना है। उनके प्रधानमंत्री नेतृत्व काल में युवाओं को मताधिकार दिलाने (21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष), सूचना प्रद्योगिकी को बढ़ावा देने सहित अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गए जो आज भी सराहनीय है और युगों युगों तक राजीव गांधी जी को उनके द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसलों के लिए याद किए जाएंगे। इस अवसर कांग्रेस नेता अमर गुप्ता, सुशील शर्मा पार्षद प्रतिनिधि वार्ड नं. 20, अशोक शर्मा, तरुण कुमार, शुभम वर्मा, छबीलदास सहित अन्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!