बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए दूसरी ट्रेन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से 7:00 बजे रवाना

22 बोगियों में 1310 यात्री अपने घरों को हुए रवाना ।

गुरुग्राम 17 मई।लॉकडाउन के दौर के बीच प्रवासी नागरिकों को हरियाणा सरकार द्वारा बड़ी राहत दी जा रही है, विशेष रेलगाड़ियों से श्रमिकों को उनके पैतृक निवास स्थान पर पहुंचाया जा रहा है।  इसी कड़ी में आज रविवार  को शाम 7:00 बजे  लगभग 1310 प्रवासी यात्रियों व 56 बच्चों के साथ श्रमिक स्पेशल ट्रेन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई ।

जाने से पहले  स्टेशन परिसर में गृह मंत्रालय की गाइडलाइन्स  के अनुसार यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की गई और जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण नजर नही आए, उन्हें रेल में बिठाया गया। सभी श्रमिको को जाते समय जिला प्रशासन द्वारा उनके खान पान का विशेष ध्यान रखा गया। साथ ही सभी श्रमिको को भोजन के पैकेट सहित पीने का पानी ,  बच्चो को चिप्स , चॉकलेट  व अन्य जरूरत का सामान दिया गया।  

विशेष ट्रेन में सवार होते समय श्रमिकों को अपने गांव व घर जाने की जहां एक ओर खुशी साफ झलक रही थी, वहीं उनके चेहरों पर गुरूग्राम से जाने का मलाल भी था। काफी समय तक गुरूग्राम में रहकर आजीविका कमाने के कारण उनका इस शहर से लगाव स्वाभाविक है। लाॅकडाउन होने की वजह से उनके काम धंधे ठप हो गए थे और ऐसी स्थिति में श्रमिकों को उनके घर पहुंचाने की मुफत व्यवस्था करने के लिए उन्होंने हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त किया है। जब विशेष ट्रेन गुरूग्राम रेलवे स्टेशन से चली तो ट्रेन में बैठे सभी प्रवासी नागरिकों ने हाथ हिलाकर तथा तालियां बजाकर राज्य सरकार तथा गुरूग्राम जिला प्रशासन का आभार जताया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!