पीएम मोदी हैं दूरदृष्टि वाले और भविष्य के चिंतक.
देश का पैसा देश में रहे और देश के ही काम आये

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 सरपंच एकता मंच और विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष अजित सिंह ने पीएम मोदी की स्वदेशी की मुहिम का पुरजोेर समर्थन करते हुए कहा है कि, स्वदेशी से ही देश को और मजबूती मिलेगी । कोविड 19 वैश्विक महामारी से भारत भी नहीं बच सका है। केंद्र और राज्य सरकारे अपने-अपने स्तर पर प्रत्येक व्यक्ति को राहत देने का काम कर रही है। पीएम मोदी ने देश को फिर से दीर्घकालिक और तत्कालिक योजनाओं को ध्यान में ही रखते हुए 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा करते, यह बात खासतौैर से कही है कि, अब हमें दूसरों पर निर्भर न रह कर, आत्म निर्भर बनना ही होगा।

अजित सिंह ने कहा कि, पीएम मोदी की स्वदेशी के साथ आत्मनिर्भर की अपील का प्रभाव भी तुरंत ही देखने को मिला, जब सैनिक कैंटीन सहित सीएसडी में तमाम सामान स्वदेशी ही बिक्री किये जाने के साथ मिलने की बात कही गई। उन्होंने भी सभी सरपंचों का आह्वान किया है कि, जहां तक भी संभव हो भारत में बने हुए ही उत्पाद की खरीद आरंभ करे तथा अपने-अपने गांवों में भी लोगों को इस काम के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि, अब समय आ गया है कि, हम सभी मिलकर भविष्य के और भी मजबूत आर्थिक भारत के निर्माण की बिना समय गंवाये पहल करें।

अजित सिंह ने कहा कि, अब हमें आने वाली पीढ़ी के हित में यह फैंसला करना ही होगा कि, भारत के लिए कमाये, भारत का ही खाये और भारत के लिए ही जिये। यहीं बात आज के युवा वर्ग को भी आत्मसात करने के लिए प्रेरित करना होगा। पीएम मोदी के सपने मेक इन इंडिया और मेड इन इंडिया को प्रत्येक भारतीय साकार करने के लिए औैर अधिक उर्जा तथा संकल्प के साथ काम करे। उन्होने इस बात का भी समर्थन किया कि, देश के प्रत्येक बालिग के लिए तीन वर्ष सैनिक प्रशिक्षण लेकर सेना में काम करना चाहिये। इससे जो अनुुशासन औैर देश भक्ति सहित रक्षा का अनुभव मिलेगा, उसके दूरगामी परिणाम मिलेंगे। उन्होने कहा कि दैनिक जीवन में उपयोग के तमाम उत्पाद भारत में मौजूद हैं और हमें इन्हें ही खरीदना शुरू कर देना चाहिये। पीएम मोदी एक ऐसे व्यक्तित्व के धनी और देश के प्रधान सेवक हैं, जिनकी कही बातों को प्रत्येक भारतीय गंभीरता के साथ लेते हुए अमल भी करता है।  

error: Content is protected !!