हिसार, 16मई। मनमोहन शर्मा 
गुरुवार को मौसम में आए बदलाव के चलते जिला के कुछ क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि व तेज आंधी से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने आज गांव हिंदवान, शाहपुर व आर्यनगर आदि क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का जायजा लिया और किसानों से बातचीत की।       

 ।इन तीन गांवों के किसानों ने डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा को बताया कि गुरुवार को हुई ओलावृष्टि व तेज आंधी से उनकी लगभग 800 से 900 एकड़ फसल खराब हुई है। इसलिए खराब हुई फसल की विशेष गिरदावरी करवाई जाए। इस पर डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने हिन्दवान, शाहपुर व आर्यनगर की विशेष गिरदावरी करवाने को लेकर जिला उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी से बातचीत की।  

 इस पर उपायुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी ने तहसीलदार को कल से फसलों में हुए नुकसान की विशेष गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन किसानों की फसलों में नुकसान हुआ है उन्हें इसका मुआवजा दिलवाया जाएगा।

डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने किसानों को आश्वस्त किया कि विशेष गिरदावरी करवाकर उनकी फसल में हुए नुकसान का उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने किसानों की खराब हुई फसलों का सबसे अधिक मुआवजा दिया है। सरकार ने फसल बीमा, भावांतर भरपाई योजना के साथ-साथ स्वामीनाथन आयोग की भी सिफारिशों को लागू करने का काम किया है। इससे किसानों की आर्थिक स्तिथि पहले से काफी बेहतर हुई है। 

इस अवसर पर राजेंद्र सांगवान, करतार सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!