पाॅजिटिव केस की जानकारी मिलते ही भेजा गया गुरूग्राम.
बोहड़ाकला नीलकंठ अस्पताल में बना है आइसोलेशन वार्ड

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 अब इसे तालमेल का अभाव कहें, या फिर कोई अन्य गलतफहमी। पटौदी क्षेत्र के ही गांव जमालपुर के कोविड 19 पाॅजिटिव युवक को स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुुलेंस में पीड़ित को उसके घर से लेकर बोहड़ाकला स्थित नीलकंठ अस्पताल पहुंच गई। जमालपुर के निवासी युवक के कोविड 19 पाॅजिटिव की जानकारी स्वयं मीडिया को पटौदी के एसडीएम के द्वारा दी गई। साथ ही यह भी कहा गया कि बोहड़ाकला स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा पीड़ित युवक को एडमिट करा दिया गया है। यह युवक गुरूग्राम डीएलएफ में एक प्राइवेट कंपनी का कर्मचारी है। वहीं पर ही कुछ दिन पहले काम करने वाले कर्मचारियों के टेस्ट किये गए थे, रिपोर्ट में जमालपुर के युवक को कोविड संक्रमित पाया गया। यह युवक कंपनी से गांव जमालपुर अपने घर आवागमन कर रहा था।

जैसे ही स्वास्थ्य विभाग का वाहन पीड़ित को लेकर बोहड़ाकला नीलकंठ अस्पताल पहुंचा तो मौके पर मौजूद एसएमओ डा मेहरा, डा शिव कुंमार, नर्स सोनिया, बबीता को कोविड 19 पाॅजिटिव केस के लाने के बारे में पता चला तो, इन्होंने बताया कि यहां केवल आइसोलेशसन वार्ड है। पीड़ित कोविड 19 संक्रमित है तो उपचार गुुरूग्राम सेक्टर 10 के सरकारी अस्पताल में ही होगा। इसके अलावा बुधवार को ही सेक्टर 28 से एक ही परिवार के पांच में से दो सदस्य भी कोविड 19 संक्रमित पाये गए, इसकी पुष्टि भी स्वास्थ्य विभाग के ही सूत्रों के द्वारा की गई। दोनों संक्रमितो को गुरूग्राम और अन्य तीन सदस्यों को नीलकंठ अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य लाभ के लिए भर्ती किया गया। सूत्रों के मुताबिक जमालपुर के कोविड 19 संक्रमित युवक के परिवार के चार सदस्यों का गुरूवार को बोहड़ाकला के ही सीएचसी में जांच के लिए सेंपल लिये गए है। सेंपल की रिपोर्ट आने तक परिवार के सभी चारों सदस्यों को घर में ही रहने तथा किसी से नहीें मिलने-जुुलने की सलाह दी गई है।

नीलकंठ अस्पताल के डाक्टर शिव कुमार चैहान के मुताबिक यहां पर आपात स्थ्तिी के लिए एक सौ बेड का जिला प्रशासन के निर्देशानुसार आदसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। तीन मंजिला इस अस्पताल में किसी भी गंभीर रोगी अथवा बेबस-लाचार पीड़ित की सुविधा के लिए में लिफ्ट की सुविधा भी है। मौजूदा समय में विभिन्न इलाकों अथवा स्थानों के करीब 47 संदिग्द्ध यहां के आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। किसी भी पीड़ित को कोेई परेशानी नहीं हो, कोविड 19 महामारी सहित अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जा रहा है साथ ही वरिष्ठ डाक्टरों सहित नर्स भी 24 घंटे उपलब्ध रहती है।

error: Content is protected !!