समय रात 12 बजे का सब्जी मंडी में बिक्री 9 बजे.
सब्जीं मंडी में अंधेरा कर प्रशासन की आखों में धूल

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 कर्फ्यू समय में पटौदी सब्जीमंडी का समय पटौदी एसडीएम के द्वारा रात्री 12 से सुबह 6 बजे तक तय किया गया है। पैसा कमाने की होड़ में सब्जीमंडी के आढ़तियों ने प्रशासन की आंखों में धूल झोंकने का नया खेल शुरू कर दिया है और 9 बजते-बजते पटौदी रामलीला मैदान की अस्थायी सब्जी मंडी अपने यौवन पर होती है। यह वह समय है जब न तो मार्केट कमेटी प्रशासन का कर्मचारी, न ही कोई पुलिस कर्मी ही मंडी के गेट या आसपास में मौजूद होता है।

सोमवार रात को पटौदी रामलीला मैदान में अस्थाई सब्जीमंडी की बिजली गुल होने से बेशक अंधेरा था, लेकिन इसी अंधेंरें में सब्जी की खरीद-फरोख्त के धंधें में नकदी खूब चमक रही थी।  लापरवाही वहीं पुरानी कि न मो सोशल डिस्टेंस और न ही चेहरों पर कोविड 19 संक्रमण से बचने के लिए मास्क मौजूद थे। बहुत से रिटेलर अपने खरीद समय के मुताबिक जारी पास हाथ में थामे मंडी पहुंचे तो मंडी में सब्जी की बिक्री हो चुकी थी। जो भी सब्जी मिली अपनी दुकानदारी के लाना मजबूरी बन गया।

स्थानीय प्रबुद्ध औैर जागरूक लोगों के द्वारा भी हैरानी जाहिर की गई है कि, मंडी में सब्जी खरीद-फरोख्त रात को 9 बजे शुरू कर दिया गया औैर एसडीएम, स्थानीय पुलिस सहित मार्केट कमेटी प्रशासन को भनक तक नहीें लगने दी गई। इससेे यही साबित हो रहा है कि पटौदी सब्जीमंडी आढ़तियों की मनमानी के सामने या तो प्रशासन ने घुटने टेक दिये हैं या फिर प्रशासन ही सब्जी आढ़तियों को लूट की खुली छूट प्रदान कर चुका है। क्यो कि ऐसे में मार्केट फीस किस प्रकार से वसूल होगी जब मंडी में माल ही 12 बजे से पहले मंगाकर 9 बजे ही बिक्री कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!