खून की कमी है, अधिक से अधिक रक्तदान करें: सुधीर सिंगला
-विधायक सुधीर सिंगला ने किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ

गुरुग्राम। शहर में खून की कमी को देखते हुए मंगलवार को यहां पटौदी रोड स्थित सुखदा अस्पताल में रोटरी ब्लड बैंक के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का शुभारंभ गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने किया। इस मौके पर अस्पताल के निदेशक डा. विरेंद्र नैन, सबका सहयोग परिवार के प्रधान आलोक अरोरा व उपप्रधान नितिन वधवा भी मौजूद रहे। इस शिविर में 110 यूनिट रक्तदान एकत्रित हुआ।  

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि शहर में रक्तदान की कमी है। यह कमी इंसान ही पूरी कर सकता है। इसलिए अधिक से अधिक रक्तदान शिविर लगाए जाएं और अधिक से अधिक लोग रक्तदान करें। जीवन के लिए रक्त बहुत जरूरी है। हर स्वस्थ इंसान को नियमों के मुताबिक समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने सुखदा अस्पताल की ओर से लगाए गए इस शिविर के लिए अस्पताल प्रबंधन के इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी को एक-दूसरे से प्रेरणा लेकर रक्तदान करना चाहिए।

अस्पताल के निदेशक डा. विरेंद्र नैन ने बताया कि रक्तदान शिविर के दौरान सभी की थर्मल स्कैनिंग की गई। सभी को मशीन से सेनिटाइज करने के साथ-साथ यहां सोशल डिस्टेंस का खास ख्याल रखा गया। आसपास की दुकानों को भी बंद करवाया गया, ताकि अधिक लोगों के आने पर कोई समस्या ना हो। खास बात यह रही कि यहां पर दिव्यांगों, पुलिसकर्मियों ने भी रक्तदान किया।

इस मौके पर डा. ब्रिजेश दूहन, भारत पंडित, विकास मदान, यश गांधी, गौरव सरदाना, अमित खन्ना के साथ सबका सहयोग परिवार से प्रधान आलोक अरोरा, उपप्रधान नितिन वधवा, महामंत्री दीपक ठक्कर, भारत सतीजा, अशोक खत्री, नीरू अरोरा, मंजुल अरोरा, दक्ष आहुजा, चंद्रप्रकाश थरेजा, नरेंद्र दुआ, पार्षद ब्रह्म यादव मौजूद रहे।

error: Content is protected !!