आढतियों, मुनिम, श्रमिकों की कोविड टैस्ट रिर्पोट नेगेटिव. 6 मई को मंडी 8 आढती, मुनिम, श्रमिकों के टैस्ट कराये.
कोरेंटाइन करके मंडी को सुचारु रुप से चलाया जाएगा.
लेगों का कहना कि कोरोना का खतरा क्षेत्र पर मंडरा रहा

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 फर्रूखनगर सब्जी मंडी के 8 आढतियों, मुनिम, श्रमिकों के कराये गए कोरोना टैस्ट रिर्पोट नेगिटिव आ गई। एसडीएम के आदेश अनुसार उन्हें कोरेंटाइन से मुक्त करके मंडी को सुचारु रुप से चलाया जाएगा।  ताकि क्षेत्र के किसानों को अपनी सब्जी बेचने में किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे।

यह जानकारी मार्किट कमेटी के सचिव मोहन जोंवल ने दी। उन्होंने बताया कि 6 मई को सब्जी मंडी के 8 आढती, मुनिम, श्रमिकों के कोरोना टैस्ट कराये गए थे। समान्य अस्पताल फर्रुखनगर चिकित्सक डा. राजपाल नैन से उन्हे सूचना दी है की सभी कराये गए कोरोना टैस्ट नेगिटिंव मिले है। उन्होंने बताया कि मंडी में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते  आढ़तियों के सात दिनों तक सब्जी मंडी बंद करने के बावजूद तीन चार आढ़तियों से सुचारू रूप से चल रही है, किसानों और आढ़तियों ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए सब्जी मंडी में किसान, रिटेलर पहुंच रहे है।

किसानों नंदकिशोर यादव, सुखबीर, ऋषि कुमार, अजय कुमार सतीश कुमार यादव, सतीश कुमार सैनी, मोहन लाल, राजेंद्र कुमार, राधे सैनी  आदि सहित दर्जनों किसानों का कहना है कि कोरोना का खतरा क्षेत्र पर मंडरा रहा है। इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। जनहित को ध्यान में रखकर एसडीएम और आढतियों ने मंडी बंद का सही निर्णय लिया था। लेकिन मंडी में अभी कुछ आढ़ती ही नियमित कार्य कर रहे है।  वे नियमित रूप से फर्रूखनगर सब्जी मंडी में सब्जी लेकर आ रहे हैं और और उचित मूल्य पर बेचकर जाते हैं  वैश्विक महामारी कोराना वायरस से जंग के बीच मंडी बंद होने से किसान को भारी नुकसान हो रहा है। , लोगों व छोटे दुकानदारों को भी सब्जी भी सब्जी के लिए परेशानी हो रही थी। वहीं कुछ किसानों ने कोरोना के भय से मंडी में सब्जी ना लाकर सड़क के साथ ही जगह साफ करके लोगों को ताजा सब्जी बेचकर मोटी कमाई भी कर रहे है। किसान और ग्राहक के बीच सीधी खरीद से कुछ सब्जी बेचने वाले दुकानदार भी परेशान हैं कि किसान ग्राहकों को सस्ती दर पर ताजा सब्जी खेत से तोड़ कर मुहैया करा रहा है।

सब्जी मंडी प्रधान कृष्ण चैहान का कहना है कि सभी आढ़तियों ने 5 मई को मंडी 12 मई तक बंद करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया था। ताकि क्षेत्र के लोग सब्जी की खरीद फरोक्त में कोरोना की सौगात लेकर अपने घर न जाये। लोगों की सुरक्षा के लिए यह निर्णय लिया गया था। समय अवधी के बाद सब्जी मंडी में फिर से सभ्री आढ़ती लॉक डाउन के नियमों के अनुरुप कार्य करेंगे।

error: Content is protected !!