लोगों में घुम-घुम कर मना रहें है अपना जन्म दिन,लोगों की जान की नही है परवाह

नारनौल। नियम सभी आम आदमी पर लागू होते हैं । नेताओं पर कोई नियम नहीं है । वे रेड जोन से चाहे किसी भी जोन में जाएं न उनको चैकअप की जरुरत है ना ही प्रशासन की कार्रवाई का भय है । महेन्द्रगढ़ विधायक राव दान सिंह भी उन्हीं नेताओं में से एक है । वे भी लोकडाउन का उल्लंघन कर गुडग़ांव से महेंद्रगढ़ आ-जा रहे हैं । अपने जन्म दिन पर फिर से लोकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए गुडग़ांव से आकर बिना मेडिकल चेक करवाए लोगों की भीड इकठठी कर जन्म दिन की खुशियां लोगों मेें सांझी करते रहे। वही नगर के विभिन्न स्थानों का भ्रमण करते रहे ।

सरताज जनसेवा गुरुप के पीआरओ कुलदीप यादव ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि महेंद्रगढ़ के विधायक दान सिंह बार-बार लोकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। गुडग़ांव से महेंद्रगढ़ आए विधायक ने कोई मेडिकल चेकअप नहीं करवाया, जबकि जिला प्रशासन ने आदेश जारी किए हुए हैं कि अगर कोई व्यक्ति बाहर से आता है तो उसकी मेडिकल जांच और एकांतवास आवश्यक है । उन्होंने कहा जहां एक जनप्रतिनिधि का काम इस समय में जनता को जागरूक करने का होता है, वही दूसरी ओर हमारे जन प्रतिनिधि खुद ही नियमों की धज्जियां उडा रहे हैं । वो गुरुग्राम जो आज रेडजॉन में है वहां से आते हैं और वापिस फिर वहीं चले जाते हैं ।

फिलहाल हमारे जिले से बाहर जाने पर रोक लगी हुई है, यहां तक कि सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारियों को भी घर जाने पर पाबंदी लगी हुई है। ऐसे में विधायक बार-बार नियमों को तोड़ कर क्या साबित कर रहे हैं । क्या विधायक जी कुछ दिन महेन्द्रगढ़ नहीं रुक सकते । फिलहाल जिले के बाकी तीनों विधायक भी तो यही है । जिस महेन्द्रगढ़ की जनता ने उनको इतना मान-सम्मान दिया है तो क्या विधायक जी एक महीने यहां नहीं रुक सकते ।अगर उनको गुरुग्राम में रहना इतना ही पसंद है तो वो चुनाव भी वहीं से क्यों नहीं लड लेते ।

उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ के विधायक दान सिंह द्वारा नियमों की बार-बार की जा रही उल्लंघना को लेकर शिकायत जिला उपायुक्त को पहले भी 30 अप्रैल को दें चुके हैं लेकिन अभी तक उस पर प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है । उन्होंने फिर से प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि अगर नियम सबके लिए एक है तो विधायक के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए अन्यथा अलग है तो नियमों को आमजन के सामने सार्वजनिक किया जाए ।

पीआरओ कुलदीप यादव ने बताया कि ग्रीन जोन के नाम को दो दिन पहले दिल्ली से आए कोरोना पॉजिटिव कर्मचारियों ने धूमिल कर दिया है । गुडग़ांव में आए दिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं । ऐसे में गुडग़ांव से व दिल्ली से आने वाले हर एक की मेडिकल जांच हो और उन्हें 15 दिन का एकांतवास दिया जाए ताकि आगामी दिनों में संक्रमण के खतरे से बचा जा सके । उन्होंने कहा कि प्रशासन लोकडाउन का उल्लंघन करने वाले सभी लोगों पर समाज रुप से कार्रवाई करें ताकि लोगों में भी प्रशासन की कार्रवाई का भय नजर आए ।

error: Content is protected !!