पटौदी के गांव शेरपुर से चार के लिए गए सेंपल.
सभी संदिग्द्ध सदस्य एक ही परिवार के बताए गए.
कापसहेड़ा में दूध की स्पलाई करता था युवक

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 तो क्या अब पटौदी देहात में दस्तक देगा कोविड 19 ! मामला पटौदी देहात के गांव शेरपुर से जुड़ा है। सभी संदिग्द्ध एक ही परिवार के सदस्य बताये गए है। परिवार का सदस्य युवक दिल्ली सीमा पर कापसहेड़ा में दूध की सप्लाई के लिए जाता था। शेरपुर गांव के एक ही परिवार के सभी संदिग्द्ध चारों सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस से लाया गया, और फिलहाल सभी के सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके है। यह घटनाक्रम एक दिन पहले का है, जिसकी भनक मीडिया तक को भी नहींे लगने दी गई। विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक दूध सप्लाई करने वाले बेटे की तबयीत बिगड़ने पर उसके पिता के द्वारा ही प्रशासन को जानकारी दी गई थी। इस प्रकार एक ही परिवार के चार संदिग्द्धों को बोहड़ाकला के नीलकंठ अस्पताल के आइसोलशन वार्ड में डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है और चारों की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

सूूत्रों के मुताबिक गांव शेरपुर का निवासी युवक कापसहेड़ा में दूध कर सप्लाई के लिए जाता था। कथित  रूप से कापसहेड़ा में एक ही स्थान पर दर्जनों की संख्सा में कोविड पाॅजिटिव केस सामने आने के बाद भी यह युवक दूध की सप्लाई करता रहा। इसके बाद में युवक की तबीयत बिगड़ने को पिता के द्वारा भांप लिया गया। सूत्रों के मुताबिक तबीयत बिगड़ने पर युवक के द्वारा गांव में किसी डाक्टर को अपनी शारीरिक परेशानी बताते दवा भी ली गई। लेकिन तब तक युवक की पत्नी और बच्चें का भी तबीयत अथवा स्वास्थ्य में बदलाव के लक्षण देख उसके पिता की चिंता बढ़ गई, इसके साथ ही युवक के पिता के द्वारा ही पूरे मामले को स्थानीय प्रशासन के संज्ञान में लाया गया। यह मामला शुक्रवार का है, सूचना के बाद में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव शेरपुर पहुंची तथा कथित रूप से परिवार के चारों सदस्यों के कोविड 19 संक्रमण की जांच के लिए संेपल लेने के साथ ही सभी को नीलकंठ अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

कथित रूप से युवक के द्वारा अपनी खराब तबीयत का जो हवाला दवा लेने के लिए डाक्टर को बताया गया, वह आरंभिक तौर पर कोविड 19 संदिग्द्ध के शक को मजबूत करने वाले है। युवक के अपने घर पर ही रहने के दौरान कथित रूप से उसकर पत्नी सहित अन्य सदस्यों के द्वारा भी अपनी-अपनी तबीयत खराब होने के साथ ही लगातार बुखार होने की शिकायत की गई। परिवार के सबसे बड़े अनुभवी व्यक्ति को आशंका होने के बाद बिना देरी किये स्थानीय प्रशासन को पूरे मामले से अवगत कराने में ही समझारी दिखाई दी।

अन्य सपंर्क वाले भी राडार पर

बताया गया है कि यह संदिग्द्ध युुवक कापसहेड़ा के लिए दूध सप्लाई के लिए अपने ही गांव के अलावा, आपपास के गांव जसात, डाडावास, हकदारपुर इत्यादी में आवागमन करते हुए अलग-अलग घरों से दूध एकत्रित करता था। इसके बाद में ही सारा दूध स्पलाई करने के लिए कापसहेड़ा क्षेत्र में अवागमन कर रहा था। ऐसे में इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि, युवक का इस दौरान जहां भी निसमित रूप् से आवागमन होता रहा अथवा कहां-कहा और किस-किस के सपंर्क में आया, ऐसे सभी ठिकाने और लोग भी प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग के राडार पर आ चुके होंगे।

error: Content is protected !!