गुरुग्राम: 26 अक्टूबर | विधायक मुकेश शर्मा के कड़े निर्देश पर नगर निगम गुरुग्राम ने इंडियाबुल्स/धानी कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज करवाई है। कंपनी पर आरोप है कि उसने अवैध रूप से बरसाती और अन्य गंदा पानी दो मोटरों की सहायता से नगर निगम की सीवर लाइन में डाला, जिससे गुरुग्राम के कई इलाकों में सीवर ओवरफ्लो की समस्या उत्पन्न हो गई।

धनवापुर से दौलताबाद रोड पर निर्माणाधीन इंडियाबुल्स/धानी कंपनी ने बिना अनुमति के PVC और अन्य पाइपों का इस्तेमाल कर अपना सीवर पानी नगर निगम की मास्टर सीवर लाइन में डाला। इस अवैध कृत्य के कारण सीवर लाइन को भारी नुकसान हुआ और करीब 500 मीटर लंबी लाइन ब्लॉक हो गई। इसका सीधा असर आसपास के रिहायशी इलाकों—धनवापुर गांव, सूरत नगर फेज 1 और फेज 2, राजेंद्रा पार्क, विष्णु गार्डन और रत्न गार्डन पर पड़ा, जहां सीवर ओवरफ्लो होने से सड़कों पर गंदा पानी भर गया और लोगों को कई दिनों तक असुविधा का सामना करना पड़ा।

*विधायक के आदेश पर सख्त कार्रवाई*

विधायक मुकेश शर्मा ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम को तुरंत कार्रवाई करने के आदेश दिए। उनके आदेश पर नगर निगम ने इंडियाबुल्स/धानी कंपनी के खिलाफ FIR दर्ज करवाई है। इस अवैध कार्यवाही के कारण नगर निगम को ₹17,52,911 का नुकसान हुआ है। इसके साथ ही, कंपनी के जिम्मेदार व्यक्तियों पर 5 साल तक की सजा और भारी जुर्माने का प्रावधान हो सकता है।

कंपनी द्वारा प्रेशर मोटर के जरिए सीवर में पानी डालने से मास्टर सीवर लाइन क्षतिग्रस्त हो गई और कई मैनहोल और चेंबर्स टूट गए। नतीजतन, सीवर ब्लॉक हो गया, जिससे गंदे पानी का बहाव गलियों में फैल गया और आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

*कंपनी के अधिकारी लापरवाह*

जब सिक्योरिटी इंचार्ज से इस अवैध गतिविधि के बारे में पूछा गया, तो उसने जवाब दिया कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह कंपनी के उच्च अधिकारियों द्वारा किया गया होगा। कंपनी का हेडक्वार्टर उद्योग विहार फेज 1, गुरुग्राम में स्थित बताया जा रहा है।

*मुकेश शर्मा का सख्त रुख*

विधायक मुकेश शर्मा ने इस घटना पर कहा, “हमारे शहर की सीवर व्यवस्था और जनता की सुरक्षा से खिलवाड़ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जो भी इस प्रकार की अवैध गतिविधियों में लिप्त पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!