केंद्रीय ऊर्जा व शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल होंगे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि

बीस हजार से अधिक प्रतिभागी दौड़ेंगे देश की एकता व अखंडता की भावना को लेकर

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मनाया जाएगा सद्भावना दिवस

गुरुग्राम, 23 अक्तूबर। भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मनाए जाने वाले सद्भावना दिवस के उपलक्ष्य में 31 अक्तूबर को सुबह गुरुग्राम शहर में रन फॉर यूनिटी दौड़ का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर केन्द्रीय ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल बीस हजार से अधिक धावकों को स्थानीय लेजर वैली से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

लघु सचिवालय सभागार में रन फॉर यूनिटी को लेकर आयोजित की गई उच्च स्तरीय बैठक में डीसी निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस भव्य आयोजन में पावरग्रिड कार्पोरेशन तथा रूरल इलेक्ट्रिफिकेशन कार्पोरेशन का विशेष सहयोग रहेगा। वीरवार 31 अक्तूबर को सुबह 6.30 बजे 21 किलोमीटर की रेस शुरू होगी। इसके बाद 7.30 बजे 10 किलोमीटर व 5 किलोमीटर की दौड़ शुरू करवाईं जाएगी। कार्यक्रम में केंद्रीय ऊर्जा एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

डीसी ने बताया कि एडीसी हितेश कुमार मीणा इस आयोजन के नोडल अधिकारी रहेंगे। सभी प्रतिभागियों को टी-शर्ट, रिफ्रेशमेंट, एनर्जी ड्रिंक, बिब्स व मेडल दिए जाएंगे। रन फॉर यूनिटी में शिक्षा विभाग, खेल विभाग, पुलिस, बीएसएफ, सीआरपीएफ, आरडब्ल्यूए व कालेजों के विद्यार्थी, खिलाड़ी, आम नागरिक और जवान भाग लेंगे। जिनके लिए बसों की व्यवस्था की जाएगी। इच्छुक धावक अपने विभाग, संस्थान के माध्यम से और 30 व 31 अक्तूबर को लेजर वैली में आकर पंजीकरण करवा सकते हैं। आयोजन से एक दिन पहले लेजर वैली में एक्सपो लगाया जाएगा।

डीसी ने बताया कि मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती के मौके पर उपस्थित नागरिकों व खिलाड़ियों को राष्ट्रीय एकता और सद्भावना की शपथ दिलवाएंगे। मुख्य मंच पर आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होगी। रेस ट्रैक पर एक- डेढ किलोमीटर की दूरी पर कल्चरल, मेडिकल एंड व रिफ्रैशमेंट के प्वाइंट बनाए जाएंगे।

डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज ने बताया कि लेजर वैली से शुरू होकर यह रेस हुडा मिलेनियम सेंटर, शहीद बख्तावर सिंह चौक, सेक्टर 51 पुलिस स्टेशन, एचएसबीसी बैंक से वापस उद्गम स्थल पर समाप्त होगी। दस किलोमीटर और पांच किलोमीटर की दौड़ के लिए रुट पर बीच में यू-टर्न बनाए जाएंगे। पार्किंग की व्यवस्था लेजर वैली के पीछे मैदान में की जाएगी। एसीपी सुरेंद्र कौर पार्किंग की व्यवस्था संभालेंगी।

बैठक में रन फॉर यूनिटी के आयोजन को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। इस अवसर पर एडीसी हितेश कुमार मीणा, डीसीपी मयंक गुप्ता, मानेसर एसडीएम दर्शन यादव, नगराधीश कुंवर आदित्य विक्रम, खेल विभाग के उप निदेशक गिरिराज सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना, पावरग्रिड कार्पोरेशन के जीएम डा. जेएस चौहान, आरईसी के वरिष्ठ प्रबंधक अजय कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *