विकलांग वो है जिसके पास हाथ तो है परन्तु दूसरों की सेवा नहीं करता : बोधराज सीकरी।

गुरुग्राम। निराश्रित विकलांग सेवा समिति ने दिनांक 19 अक्टूबर को 70 से अधिक दिव्यांग लोगों को उनकी जरूरत का सामान दिया। इस कार्यक्रम के आयोजन में आए हुए श्री बोधराज सीकरी प्रदेश संयोजक एनजीओ प्रकोष्ठ भाजपा ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति को इन लोगों की समय-समय पर मदद करनी चाहिए और समय-समय पर ऐसे लोगों को जितना हो सके अपनी तरफ से सहायता करनी चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री की आयुष्मान योजना का भी ज़िक्र किया। गुरुग्राम विधायक श्री मुकेश शर्मा और श्री बोधराज सीकरी दोनों ने अपनी तरफ से ₹21000/- प्रति व्यक्ति देकर समिति के सदस्यों की पीठ थपथपाई और साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में भी यदि समिति को हमारी जरूरत होगी तो अपने विधायक फंड या फिर निजी फंड से भी आप सबकी सहायता करना अपना सौभाग्य समझेंगे।

विधायक मुकेश शर्मा ने कहा कि जल्दी वह समिति को एक कमरा उपलब्ध करवाएंगे जिससे कि समिति अपने कार्य को सुचारू रूप से कर सके। समिति के अध्यक्ष ने उनके सामने यह प्रस्ताव रखा की जो आज तक समिति का कार्यालय बना हुआ था वह अब उनके पास नहीं रहेगा जिससे कि वह बिना कार्यालय के किस तरह से काम कर पाएंगे। अंत में आए हुए सभी लोगों का यहां पहुंचने पर मुकेश नांगिया ने धन्यवाद दिया और लोगों को उनकी जरूरत का सामान भी वितरित करवाया गया। वयोवृद्ध श्री सी.बी मनचंदा जी ने बखूबी मंच संचालन किया।

भगवानदास प्रधान, गोपाल कृष्ण गांधी, कृष्ण कुमार, एम.के भारद्वाज, हरीश शर्मा, संजय वर्मा, विकास शर्मा, श्री रमेश कुमार, श्री अनिल कुमार ने अपनी सेवा दी। अतिथियों में महावीर यादव, प्रदीप शर्मा जी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *