भूपेंद्र हुड्डा को लगेगा बड़ा झटका, क‍िस-क‍िसको ज्‍यादा खतरा?

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। जि‍सका अंदेशा था, हरियाणा में वैसा होने जा रहा है। हरियाणा कांग्रेस में पुराने क्षत्रपों की मठाधीशी छिनने वाली है। हरियाणा चुनाव में सोच से परे मिली शिकस्‍त से बेहद नाराज आलाकमान अब राज्‍य के मठाधीश नेताओं के पर कतरने जा रहा है। राहुल गांधी इस चुनावी हार से बेहद खफा हैं और इसी से कयास लगाए जा रहे थे कि प्रदेश कांग्रेस में कुछ बड़ा फेरबदल हो सकता है। कुछ पर गाज गिर सकती है. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर आ रही है कि हरियाणा कांग्रेस में जल्‍द ही ‘मेजर सर्जरी’ की जाएगी। इसमें कुछ नेताओं की छुट्टी तक कर दी जाएगी।

सूत्रों के अनुसार, हरियाणा कांग्रेस में जल्द फेरबदल के तहत सबसे पहली गाज प्रदेश अध्‍यक्ष उदयभान पर गिर सकती है। खुद होडल सीट से हारे उदयभान की छुट्टी की जा सकती है। उन्‍हें हरियाणा कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष पद से हटाया जा सकता है और जल्‍द ही कांग्रेस को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा।

वहीं, एक सबसे बड़ा बदलाव भी देखने को मिल सकता है, जिसमें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को दरकिनार किया जा सकता है। यानि उनके अलावा किसी और को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी दी जा सकती है। इसके लिए किसी और नाम पर विचार किया जा रहा है।

बता दें हरियाणा चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस में लगातार मंथन का दौर चल रहा है. गुरुवार को भी दिल्‍ली कांग्रेस मुख्‍यालय में कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, अशोक गहलोत एवं अन्‍य सरीखे बड़े नेताओं ने हार पर गहन मंथन किया था।

इसी मीटिंग के बाद राहुल गांधी की ओर से नाराजगी जाहिर करता एक बयान सामने आया था, जिसमें उन्‍होंने साफ कह दिया था कि हरियाणा में नेताओं का इंटरेस्ट ऊपर रहा था, जबकि पार्टी का इंटरेस्ट नीचे चला गया। हालांकि इस बयान में राहुल गांधी ने किसी नेता का नाम तो नहीं लिया था, लेकिन उनका इशारा साफ तौर पर उन बड़े नेताओं की ओर था, जिनकी वजह से पार्टी को राज्‍य में हार का मुंह देखना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!