वोट डालने समय बेहतर गुरुग्राम के लिए ध्यान में हो कांच का गिलास: नवीन गोयल

अपने गुरुग्राम में नवीन कार्यों के लिए नवीन को ही चुनें: नवीन गोयल

मैं देवतुल्य जनता के आशीर्वाद से गुरुग्राम की तस्वीर बदल दूंगा: नवीन गोयल

गुरुग्राम की सेवा मेरे लिए सर्वोपरि है और सदा रहेगी: नवीन गोयल

गुडग़ांव विधानसभा से 36 बिरादरी, सभी आरडब्ल्यूए, एनजीओ के समर्थन से लड़ रहा हूं चुनाव

गुरुग्राम। गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र से 36 बिरादरी के प्रत्याशी नवीन गोयल ने कहा है कि आपको वोट डालते समय यह ध्यान रहे कि गुरुग्राम की बेहतरी, गुरुग्रामका विकास, गुरुग्राम की समस्याओं का समाधान, गुरुग्राम की जनता का सम्मान किन हाथों में सुरक्षित है। आप जब वोट डालें तो आपकी नजरें ईवीएम पर 12वें नंबर पर कांच के गिलास पर हों। मैं गुरुग्राम की देवतुल्य जनता से यह वायदा करता हूं कि आपके द्वारा कांच के गिलास पर दिए गए वोट को शर्मिंदा नहीं होने दूंगा। सदा गौरवान्वित महसूस कराऊंगा।

नवीन गोयल ने गुरुग्राम की जनता से आग्रह किया है कि बिना किसी सरकारी तंत्र, बिना किसी सरकारी पद और बिना किसी लोभ-लालच के मैनें पिछले 6 साल से आपकी सेवा की है। मैं मानता हूं कि मेरी ओर से सेवा में कभी कोई कमी भी रही होगी। मेरा हमेशा यही प्रयास रहा है कि मैं कभी किसी का दिल ना दुखाऊं। कभी किसी का बुरा ना करूं। मेरे मन, वचन, कर्म से हर किसी का भला ही हो। कभी किसी का बुरा ना सोचा ना किया। हमेशा अच्छा ही करने का प्रयास किया। दीन-दुखियों की मदद करना हमें विरासत में मिला है। माता-पिता ने यही सिखाया कि हमारे हाथ से अगर किसी के लिए कुछ हो तो वह अच्छा ही हो। हमने अपने हर काम को यही सोचकर किया कि हमारे काम से समाज के अंतिम व्यक्ति की भी भलाई जुड़ी हो।

हमने गुरुग्राम के बच्चे का भी सम्मान किया और उम्रदराज व्यक्ति का भी आशीर्वाद लिया। माताओं-बहनों के सशक्तिकरण के लिए काम किया। युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए काम किया। गरीबों को इस लायक बनाने का काम किया कि वे दो समय की रोटी कमा सकें। यह सब करने वाले हम कोई नहीं है। इसमें आप सबका आशीर्वाद, प्रार्थना, दुआ शामिल है। गुरुग्राम ने हमें बहुत कुछ दिया है। इसलिए हमने गुरुग्राम को कुछ देने की सोच के साथ समाज सेवा में कदम आगे बढ़ाए। अब जीवन का यही लक्ष्य है कि अपने गुरुग्राम को यहीं की देवतुल्य जनता के आशीर्वाद से बेहतर से भी बेहतर बनाएं।

मैं गुरुग्राम के हर नागरिक को पूरी निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि यहां के विकास का पूरा रोड मैप तैयार है। इधर आपकी उंगली से ईवीएम में 12वें नंबर पर कांच के गिलास के सामने का बटन दबेगा और उधर मैं गुरुग्राम की सेवा के लिए मजबूत होता जाऊंगा। हमें इतने बटन दबा देने हैं कि जिन लोगों ने हमारा हौंसला तोडऩे का प्रयास किया है, उन लोगों को संदेश जाए कि चुनाव कभी बदले की भावना से नहीं लड़े जाते। चुनाव के आगे लडऩा शब्द भले ही लिखा, बोला जाता है, हकीकत में तो चुनाव दिल जीतने का माध्यम है। जितने वोट किसी उम्मीदवार को मिलते हैं, वह यह साबित करता है कि उसने इतने लोगों के दिल जीते हैं। मुझे अपने गुरुग्राम की जनता पर विश्वास ही नहीं बल्कि फक्र है कि जिस तरह से चुनाव प्रचार में दिन-रात एक करके, खुद को नवीन गोयल समझकर एक-एक व्यक्ति तक पहुंचने का काम किया है, ऐसे ही सभी एक-एक वोट कांच के गिलास के निशान पर पोल करवाकर लोकतंत्र के इस पर्व पर खुशियां मनाएंगे। नवीन गोयल ने कहा कि जब भी समूहों में एकत्रित होकर वोट डालने जाएं तो चेहरों पर आपके खुशी के भाव हों। भविष्य का बेहतर गुरुग्राम बनाने का सपना पूरा होते आपको देखना है। नाचते-गाते हुए मतदान केंद्र तक जाएं। नए कपड़े पहनकर जाएं। वोट डालकर मतदान केंद्र से बाहर आते ही अपनी उंगली पर लगे स्वाही के निशान को दिखाते हुए वीडियो, फोटो अपने मोबाइल में डीपी पर लगाएं। स्टेट्स पर लगाएं और संदेश लिखें कि हमने अपने गुरुग्राम का भविष्य तय कर लिया है, आप सब भी इसमें भागीदार बनें। उन्हें यकीन है कि गुरुग्रामकी जनता इस काम को करती है तो दुनिया की कोई ताकत हमें आगे बढऩे से नहीं रोक सक ती। नवीन गोयल ने कहा कि हकीकत तो यही है कि इस चुनाव में वे एक चेहरा जरूर हो सकते हैं, मगर चुनाव पूरे गुरुग्राम की जनता ही लड़ रही है। उन्होंने देखा है कि माताओं, बहनों, बुजुर्गों, साथियों ने सच्चे साथी बनकर खुद आगे आकर प्रचार की कमान भी संभाली है। पहले नामांकन रैली को ऐतिहासिक बनाया। चुनाव प्रचार बंद होने के दिन जो पद यात्रा निकाली गई, उसे और अधिक ऐतिहासिक बना दिया गया। गुरुग्राम के हजारों लोगों का इस यात्रा में प्यार तो मिला ही, साथ में पूरे सदर बाजार का जो प्यार, समर्थन मिला, वह मेरे लिए शब्दों में बयां करना मुश्किल है। यहीं से चुनाव जीत की नींव रखी जा चुकी है। आपकी जीत अब आपसे कुछ कदम दूरी पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!