एक रूपया व एक ईंट के सिद्धांत से जोड़ेंगे 36 बिरादरी व समाज : मुकेश शर्मा

गुड़गांव, 3 अक्टूबर। चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक चुके भाजपा प्रत्याशी मुकेश शर्मा 36 बिरादरी को साथ लेकर चलते हैं। उन्होंने अपने सभी भाषणों में समाज की बात की है। गुड़गांव विधानसभा के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन महाराजा अग्रसेन को नमन करते हुए उन्होंने कहा कि आज महाराजा अग्रसेन की जयंती है। महाराजा अग्रसेन का जन्म द्वापर युग के अंत और कलयुग के प्रारंभ में हुआ था। वह भगवान कृष्ण के समकालीन थे। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन का जन्म अश्विन शुक्ल प्रतिपदा को हुआ था, जिसे अग्रसेन जयंती के रूप में मनाया जाता है। महाराजा अग्रसेन एक पौराणिक कर्मयोगी लोकनायक, समाजवाद के प्रणेता, युग पुरुष, तपस्वी, राम राज्य के समर्थक एवं महादानी थे। नवरात्रि के प्रथम दिवस को अग्रसेन महाराज जयंती के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि समाजवाद की नींव और सबको समानता का पाठ पढ़ाने वाले महाराजा अग्रसेन से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए।  

इस अवसर पर मुकेश शर्मा ने कहा कि हम महाराजा अग्रसेन के पदचिन्हों पर चलते हुए समाज की 36 बिरादरियों को साथ लेकर चलेंगे। महाराजा अग्रसेन के एक ईंट और एक रूपया के नीति सिद्धांतों का पालन करते हुए समाज में समानता का भाव उत्पन्न करेंगे। कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि तत्कालीन सरकारों ने फूट डालो, राज करो की नीति को अपनाते हुए देश-प्रदेश की भोली-भाली जनता के बीच जहर घोलकर समाज को बांटने का काम किया। लेकिन हम तो वैसुधैव कुटुंबकम् के सिद्धांतों को मानकर संपूर्ण विश्व को ही अपना घर मानते हैं। हिन्दवा सोहदरा सर्वे को अपनाते हुए यह कहते हैं कि हम सभी हिन्दू एक ही मां “भारत मां” की संतान हैं, हम सभी सहोदर भाई-बहन हैं।  

भ्रष्टाचार पर बोलते हुए मुकेश शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि आप सभी को चुनाव के अंतिम दौर में झूठ के पक्षधर से सावधान रहने की जरूरत है। विपक्षियों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग चांदी के सिक्के लेकर घूम रहे हैं और कहते फिरते हैं कि अगर कोई उन्हें वोट नहीं देगा तो वो उसे चांदी के सिक्कों से खरीद लेंगे। उन्होंने भाषण देते हुए जनता से पूछा कि “क्या कोई आपके स्वाभिमान को खरीद सकता है?” लोगों के अपार जनसमर्थन और समाज की एक आवाज बन चुके मुकेश शर्मा एकतरफा जीत की ओर बढ़ चुके हैं।

गुड़गांव विधानसभा में सभी की जुबान पर केवल और केवल मुकेश शर्मा का नाम है। जनता का कहना है कि पिछले 25 वर्षों से मुकेश शर्मा उनके सुख-दुख में खड़े रहे हैं। कोई भी निमंत्रण देता है तो वह अपनी हाजिरी जरूर लगाते हैं। उनके अंदर ऊंच-नीच, भेदभाव बिल्कुल भी नहीं है। सरल स्वभाव के धनी, व्यवहार कुशल, मृदुभाषी और समाज के प्रति समर्पित मुकेश शर्मा प्रचंड मतों से जीतकर इतिहास रचने जा रहे हैं। उनके पीछे मातृशक्ति और युवा साथियों के साथ-साथ बुजुर्गों को विशेष आशीर्वाद प्राप्त है। इन्हीं बातों को देखते हुए बाजार, गली, मोहल्ले, कॉलोनी, सेक्टर के अलावा आम नागरिक मुकेश शर्मा को अपना नेता मान चुका है। इस अवसर पर समाज के अनेक गणमान्य लोग, युवा व मातृशक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!