नवीन गोयल के पूरे रोड शो में होती रही पीले फूलों की बरसात

नवीन गोयल के रोड शो में पीले झंडे, पीले पटके, पीले फूलों की रही बहार 

निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल रैली के बाद रोड शो निकालकर दिखाई ताकत

-प्रेम मंदिर से शुरू हुआ रोड शो सदर बाजार होते हुए न्यू रेलवे रोड पर हुआ संपन्न

-पहले सुदर्शन मंदिर और फिर प्रेम मंदिर में माथा टेककर भगवान से की प्रार्थना

गुरुग्राम। गिणवा-गिणवा कै थक ज्यांगे तेरे काम गुरुग्राम मैं-जब कट्ठे हो कै चाल्लां लागै जाम गुरुग्राम मैं, तनै चंडीगढ़ पहुंचावांगे नवीन गोयल मेरे भाई रै-कांच के गिलास आला ही बस बटन दबैगा भाई रै…। निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल के रोड शो में बज रहे ऐसे गीतों ने कार्यकर्ताओं में जोश पैदा किया। महिलाएं, पुरुष, बुजुर्ग सब रोड शो में नाचते-गाते हुए शामिल हुए। डीजे, ढोल, नफीरी की थाप पर हर कोई थिरकता नजर आया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को नवीन गोयल के रोड शो से गुरुग्राम पीतांबरी रंग में रंग गया।  

प्रेम मंदिर से शुरू हुआ रोड शो कबीर भवन चौक, जामा मस्जिद चौक, सदर बाजार, डाकखाना चौक होते हुए न्यू रेलवे रोड स्थित कैनविन आरोग्य धाम के पास संपन्न हुआ। रोड शो में नवीन गोयल, डा. डी.पी. गोयल कभी गाड़ी की छत से बाहर निकलकर तो कभी बोनट पर बैठकर जनता का अभिवादन स्वीकारते रहे। एक संरक्षक की तरह सदर बाजार के प्रधान रोशन लाल, विभिन्न समाजों के मौजिज लोग भी गाड़ी पर यात्रा में सवार हुए। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रोड शो में एक और प्रत्याशी मुकेश शर्मा ने नवीन गोयल को समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि नवीन गोयल के समर्थन में पूरा गुडग़ांव आ चुका है। उन्होंने भी नवीन गोयल को समर्थन देकर उनकी जीत को मजबूत बनाने का काम किया है। 

रोड शो में पीले झंडों, पीली टोपी, पीले पटकों और पीले फूलों से सब पीला ही पीला नजर आया। रोड शो में पीले फूलों की ही बरसात की गई। जहां-जहां से रोड शो गुजरा, वहां-वहां पर सडक़ें भी पीली हो गई। नवीन गोयल के चुनाव में पीला रंग भी हिट हो गया है। गुडग़ांव विधानसभा क्षेत्र से मजबूत निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल ने एक दिन पहले बुधवार को लेजरवैली मैदान में चुनावी रैली की। गुरुवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन उन्होंने शहर में भव्य रोड शो निकालकर अपनी ताकत दिखाई। हजारों लोगों ने उनके रोड शो में भाग लिया। रोड शो से पूर्व नवीन गोयल ने श्री सुदर्शन मंदिर व प्रेम मंदिर में माथा टेका। मंदिर के पुजारी ने उन्हें माला पहनाकर और तिलक लगाकर जीत का आशीर्वाद दिया। यात्रा शुरू होने के बाद कबीर भवन के सामने स्थित शिव मूर्ति चौक मंदिर में भी नवीन गोयल ने माथा टेका। मंदिरों में पूजा-अर्चना करने के बाद पहले तो गाड़ी पर चढक़र नवीन गोयल ने एक बड़ा गिलास लहराते हुए चुनाव चिन्ह कांच के गिलास पर वोट डालकर इतिहास बनाने का आह्वान किया। इसके बाद वे गाड़ी से नीचे उतरे और पैदल ही चलने लगे। रोड शो की खास बात यह थी कि महिलाओं की संख्या अच्छी-खासी रही। युवाओं ने नवीन गोयल को कंधों पर उठाकर खुशी का इजहार किया। 

नवीन गोयल चेहरे पर खुशी लिए कार्यकर्ताओं के जोश को हाथ उठाकर, हाथ जोडक़र तो कभी ताली बजाकर और अधिक बढ़ा रहे थे। लोग रोड शो में शामिल हों या फिर सडक़ किनारे खड़े होकर नजारा देख रहे हों, हर कोई एक बार नवीन गोयल से करीब से मिलना चाह रहा था। लोगों का इस तरह से मिलना, एक बार निकट से उन्हें देख लेने की ललक ही इस बात को साबित कर रहा थी कि उनके दिल में नवीन गोयल के लिए कितना प्रेम है। कितनी दीवानगी है। भले ही नवीन गोयल खुद जनता के साथ कितने ही घुल-मिलकर रहते हों, लेकिन जनता के लिए वे किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं रह गए हैं। निर्दलीय प्रत्याशी वे भले हों, लेकिन अपने चुनाव के वे खुद ही स्टार प्रचारक बने हैं। उनकी कभी गर्जना वाली आवाज तो कभी इमोशनल आवाज जनता को अपनी ओर खींच लेती है। उनका छोटों और बड़ों से समान आदर भाव से मिलना ही जनता की नजर में उन्हें बड़ा बनाता है। 

गुडग़ांव की जनता के प्यार से भावुक होते रहे नवीन

नवीन गोयल ने सदर बाजार से व अन्य स्थानों से अपने रोड शो में सभी का हाथ जोडक़र आभार जताते हुए चुनाव में कांच के गिलास को विजयी बनाने की अपील की। एक विशाल गिलास को दिखाते हुए उन्होंने हर दुकानदार, राहगिर से कांच के गिलास को जिताकर लाज रखने का आह्वान किया। नवीन गोयल की हल्की नम आंखें भी इस बात को सत्यापित कर रही थी कि वे गुडग़ांव की जनता से मिल रहे प्यार से कितने भावुक हैं। तभी तो हर मंच से उनकी भावुकता आंखों से आंसु बनकर निकल ही जाती है। माना जाता है कि जब किसी की आंख से आंसु निकलते हैं तो उनमें या तो दुख होता है या खुशी या फिर एक उम्मीद। स्वाभाविक है कि गुडग़ांव की जनता का नवीन गोयल को इतना प्यार मिल रहा है तो उनकी खुशी के आंसु हैं। जब जनता से जुडक़र वे वोटों की अपील करते हैं तो भी उनकी आंखों से निकलने वाले हर एक आंसु में उम्मीद होती है।

मेरे जीवन का हर पल, हर क्षण गुरुग्राम को समर्पित: नवीन गोयल

चुनाव प्रचार के आखरी चरण में निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल ने पद यात्रा निकालकर अपनी ताकत तो दिखा ही दी, साथ ही गुरुग्राम की जनता के सामने एक बार फिर से अपनी भावनाएं, अपना मिशन प्रस्तुत किया। नवीन गोयल ने कहा कि मेरे जीवन का हर पल, हर क्षण गुरुग्राम को समर्पित है। गुरुग्राम की तरक्की, गुरुग्राम की खुशहाली, गुरुग्राम में स्वच्छता, गुरुग्राम में हरियाणा, गुरुग्राम का स्वच्छ पर्यावरण, गुरुग्राम के युवाओं का बेहतर भविष्य, मातृ शक्ति की सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण, बुजुर्गों का सम्मान, अच्छी और अफोर्डेबल शिक्षा, अच्छी और अफोर्डेबल स्वास्थ्य सेवाएं, हैप्पीनेस इंडेक्स में गुरुग्राम अग्रणी हो, सब का हित हो सभी सुखी हों, मां शीतला का भव्य भवन, मां शीतला के नाम से मेडिकल कालेज का जल्द निर्माण, बस अड्डे का जल्द निर्माण, गुरुग्राम के चार कोनों में 200-200 बेड के अस्पताल, व्यापारियों की सुरक्षा, बाजारों का सौंदर्यीकरण, धर्म-कर्म को बढ़ावा सहित अनेक काम उनकी जनहित के कार्यों की सूची में हैं। गुडग़ांव की जनता का आशीर्वाद मिलते ही वे अपने इस मिशन पर लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि 8 तारीख को रिजल्ट आएगा और 9 को वे अपने मिशन पर जुट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!