सत्ता की शतरंज ……. किसान का कर्ज माफ होगा और सेना में मिलेगी पक्की नौकरी – अलका लांबा

डॉ भीमराव अंबेडकर ने महिलाओं को दिया पुरुषों के बराबर अधिकार 

हरियाणा प्रदेश में निश्चित रूप से कांग्रेस की बहुमत  की मजबूत सरकार बनेगी

खेत में किसान सेना में जवान मैदान में पहलवान इनका होगा सम्मान

5 अक्टूबर को एक नए खुशहाल हरियाणा के लिए हाथ का बटन दबाए

फतह सिंह उजाला

खेतीयावास – गुरुग्राम। पूर्व विधायक और फायर ब्रांड महिला नेत्री के रूप में पहचान बनाए हुए  महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के राजनीतिक गढ़ पटौदी के गांव खेतीयावास में सोमवार को पहुंची। यहां उन्होंने कहा केंद्र में कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफी और सेना में पक्की नौकरी कांग्रेस का वादा है । हरियाणा के किसान किसान जवान और पहलवान का आज के समय पूरी दुनिया में डंका बज रहा है । देश की सीमा पर सबसे अधिक संख्या हरियाणा के जवानों की है । अन्न के उत्पादन  में किसान और खेल के मैदान में पहलवान ही देश की पहचान बने हुए हैं । डॉ भीमराव अंबेडकर के द्वारा ही महिलाओं को पुरुषों के बराबर का दर्जा दिया गया मतदान करने का अधिकार डॉ भीमराव अंबेडकर के द्वारा ही दिया गया । आजादी से पहले महिलाओं को दोयम दर्जे का समझा जाता था, आज महिलाएं पुरुषों के बराबर ही नहीं अनेक मामलों में बहुत आगे तक निकल चुकी है।

अलका लांबा ने हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में आम जनता के मजबूत होते आ रहे विश्वास को लेकर कहा 5 अक्टूबर के बाद 8 अक्टूबर को चुनाव परिणाम कांग्रेस पार्टी के बहुमत में ही आएंगे। उन्होंने कहा प्रदेश की जनता भाजपा के जुमले को अच्छी तरह से समझ और पहचान चुकी है । भाजपा के नेता अपना भाषाई जहर उगलने में लगे हुए। भारतीय जनता पार्टी जाति पाति धर्म तथा अलगाववाद का देश और समाज में जहर घोलने का काम कर रही है। इस प्रकार की विचारधारा वाली राजनीतिक पार्टी को अब सबक सिखाने का समय आ चुका है । खेतीयावास गांव में पहुंचे आसपास के आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा 8 अक्टूबर के बाद हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की ही बहुमत वाली सरकार बन रही है। तो फिर कांग्रेस की इस सरकार में पटौदी से कांग्रेस उम्मीदवार पर्ल चौधरी की हिस्सेदारी मजबूती के साथ बनाना आपका राजनीतिक धर्म भी बन जाता है। उन्होंने कहा 5 अक्टूबर को जब आप लोग अपना वोट डालने के लिए घरों से निकले तो अपने गांव शहर और प्रदेश में बेकाबू महंगाई, बेरोजगार बच्चे, किसानों  की दुर्दशा, बेटियों की सुरक्षा जैसे मुद्दों और समस्याओं को भी ध्यान में रखना। अलका लांबा ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी की सात गारंटी को हरियाणा के हर परिवार की खुशहाली की गारंटी बताया।

महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लांबा ने अपने स्वागत और अभिनंदन के संदर्भ में कहा 5 अक्टूबर को हाथ के निशान का बटन दबाकर 8 अक्टूबर को पर्ल चौधरी कि पटौदी से शानदार जीत का परिणाम ही मेरे लिए सबसे बड़ा अभिनंदन और स्वागत पटौदी विशेष रूप से महिलाओं की तरफ से स्वीकार होगा । 8 अक्टूबर के बाद फिर से जब आप लोगों के बीच आऊंगी तो बहन पर्ल चौधरी के साथ मिलकर एक बार फिर से पटौदी की तरफ से अभिनंदन स्वीकार किया जाएगा। उन्होंने कहा जम्मू कश्मीर में भी निश्चित रूप से कांग्रेस नेतृत्व वाली ही सरकार बनेगी। कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने कहा हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में नंबर एक , नशाखोरी में नंबर एक, महिला अपराध में नंबर एक के पायदान पर भाजपा की डबल इंजन सरकार के कार्यकाल में पहुंचा दिया गया है । लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी के द्वारा हिंदू मुस्लिम करते हुए तथा महिलाओं के मंगलसूत्र पर खतरा बताते हुए वोट बटोरने का काम किया गया । लेकिन 400 पार का नारा देने वाले आज बिहार और आनंद प्रदेश की बैसाखी पर सरकार बनाने और चलाने के लिए मजबूर हो गए हैं । आज भाजपा के बड़े-बड़े चेहरे और नेता एक बार फिर से जुमले लेकर हरियाणा की जनता के बीच पहुंच रहे हैं । इस मौके पर पटौदी से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार पर्ल चौधरी ने राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष अलका लांबा को अपने सहपाठी समय काल का स्मरण करवाते हुए उनका अभिनंदन किया । श्रीमती चौधरी ने हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के द्वारा दिए गए सात वचन अथवा गारंटी को कांग्रेस की सरकार बनने पर गारंटी के साथ लागू किया जाने का आश्वासन दिलवाया । उन्होंने कहा हरियाणा विधानसभा में मजबूती के साथ पटौदी के विकास के लिए वकालत करते हुए विकास परियोजनाएं धरातल पर लेकर आने का काम किया जाएगा । इस मौके पर महिला प्रदेश कांग्रेस की सुधा भारद्वाज सहित और भी महिला कांग्रेस पदाधिकारी विशेष रूप से मौजूद रही।

Previous post

भाजपा के पास है निर्दलीयों और छोटे दलों का कंट्रोल, सावधानी से करें वोट : राहुल गांधी

Next post

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने क्षेत्र में चुनावी हवा को कांग्रेस की तरफ कर दिया है : कांग्रेस प्रत्याशी वर्धन यादव

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!