महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर किया नमन

रोड शो के दौरान बजरंग पूनिया बोले पर्ल चौधरी को चंडीगढ़ पहुंचाना

महिला सम्मान के लिए महिलाओं की राजनीति में हिस्सेदारी जरूरी

फतह सिंह उजाला

पटौदी ग्राउंड रिपोर्ट । हरियाणा विधानसभा चुनाव के मतदान के लिए काउंटडाउन आरंभ हो चुका है। अब ऐसे में आरक्षित विधानसभा सीट पटौदी भी दक्षिणी हरियाणा की हॉट सीट में बदल चुकी है। बुधवार को पदम श्री और ओलंपियन रेसलर बजरंग पूनिया पटौदी देहात के क्षेत्र में कांग्रेस की उम्मीदवार सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट श्रीमती पर्ल चौधरी के सारथी बनकर गांव-गांव में लोगों के बीच पहुंचे। यहां विशेष रूप से जाट बाहुल्य ग्रामीण क्षेत्र में रोड शो आरंभ किया जाने से पहले चुनाव कार्यालय में आगमन पर बजरंग पूनिया और पर्ल चौधरी के द्वारा संयुक्त रूप से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धापूर्वक पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया। यहां आगमन पर ओलंपियन रेसलर बजरंग पूनिया को विशेष रूप से गदा भेंट कर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर पदम श्री अंतर्राष्ट्रीय ओलंपियन रेसलर बजरंग पूनिया ने कहा महिला सम्मान के लिए महिलाओं की राजनीति में भागीदारी होना आवश्यक है। बजरंग पूनिया ने स्वयं ट्रैक्टर पर बैठकर स्टेरिंग संभाला और बराबर में कांग्रेस की उम्मीदवार पर्ल चौधरी को लेकर गांव से चलते हुए ग्रामीणो विशेष रूप से महिलाओं और युवा वर्ग का आह्वान किया कि वर्ष 2024 में हरियाणा विधानसभा के लिए पटौदी क्षेत्र से योग्य और उच्च शिक्षित पर्ल चौधरी को चंडीगढ़ पहुंचाना है। यह रोड शो जाट बहुल गांव खोड़ से आरंभ होते हुए गांव नयागांव, लोकरा, मऊ , लोकरी सहित अन्य गांव मैं ढाई घंटे तक जनसंपर्क अभियान जारी रहा । उन्होंने कहा प्रदेश और देश का पूरी दुनिया में गौरव बढ़ाने वाली पहलवान बेटियों के साथ भाजपा के शासनकाल में जो कुछ भी किया गया,, वह छिपा नहीं रह सका है । पहलवान बहन बेटियों के द्वारा यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने पर सड़कों पर घसीटा गया । क्या भाजपा के शासनकाल में यही महिलाओं का मान सम्मान रह गया है ? आज महिलाएं खेत से लेकर आसमान तक अपनी योग्यता और दृढ़ इच्छा शक्ति की बदौलत अलग ही पहचान बन चुकी है । उन्होंने कहा सबसे अधिक पदक विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हरियाणा के ही खिलाड़ियों के द्वारा जीतने का सिलसिला बना हुआ है। यह सब कांग्रेस सरकार के द्वारा लाई गई खेल नीति की बदौलत ही संभव हो रहा है।

इसी मौके पर चंडीगढ़ पहुंचने के लक्ष्य को लेकर अपने सारथी बजरंग पूनिया के साथ मौजूद कांग्रेस की नेत्री सुप्रीम कोर्ट की एडवोकेट पर्ल चौधरी ने कहा हरियाणा प्रदेश कृषि प्रधान देश है। सही मायने में हरियाणा का किसान, यहां का जवान और पहलवान आज पूरी दुनिया में हरियाणा प्रदेश की एक अलग ही पहचान को स्थापित किए हुए हैं। उन्होंने कहा विभिन्न अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं विशेष रूप से बॉक्सिंग, एथलेटिक्स और कुश्ती जैसी इवेंट में हरियाणा प्रदेश की बेटियों का पूरी दुनिया में आज डंका बज रहा है । उन्होंने कहा महात्मा गांधी ने नशे के खिलाफ आवाज उठाते हुए स्वच्छता को प्राथमिकता प्रदान की। इसी प्रकार से स्वर्गीय प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के द्वारा जय जवान — जय किसान का नारा बुलंद किया गया। आज इसी नारे में जय पहलवान भी शामिल हो गया है । कांग्रेसी पर्ल चौधरी ने कहा जिस प्रकार का अपार जन समर्थन 36 बिरादरी के द्वारा दिया जा रहा है, उसे देखते हुए पूरा विश्वास है कि 8 अक्टूबर को पटौदी से विधानसभा का चुनाव परिणाम निश्चित रूप से कांग्रेस के ही पक्ष में आएगा। इस प्रकार का परिणाम लाने का निश्चय भी पटौदी क्षेत्र की सरदारी और 36 बिरादरी के द्वारा कर लिया गया है। इस मौके पर अनेक कांग्रेसी कार्यकर्ता समर्थक और प्रबुद्ध ग्रामीण भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *