गुडग़ांव में कांच का गिलास हुआ हिट, कोई केक से बना रहा तो कोई फूलों से बना रहा गिलास

-निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल को मिला है कांच का गिलास चुनाव चिन्ह

-पूरे शहर में चाय पर चर्चा कार्यक्रमों में कांच के गिलास में चाय बन गया है चर्चा का विषय

गुरुग्राम। चुनाव से पहले भले ही चाय की दुकानों पर या घरों, संस्थानों में कांच के गिलास में चाय पीना एक आम बात हो, लेकिन चुनाव में कांच के गिलास में चाय एक ब्रांड बन गया है। गुडग़ांव विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी नवीन गोयल को मिला कांच का गिलास चुनाव निशान हिट हो गया है।

शहर में हो रही चुनावी सभाओं में कांच के गिलास की शेप में कोई केक बनवाकर नवीन गोयल के हाथों से कटवा रहा है तो कोई फूलों से जमीन पर कांच का गिलास बना रहा है। एक जनसभा में तो विशाल कांच का गिलास जब एक समर्थक ने मंच से लहराया तो सब झूम उठे। गुरुग्राम में पिछले 6 साल से सक्रिय राजनीति में सेवा कार्य करते आ रहे नवीन गोयल को जब 2019 में टिकट नहीं मिली थी तो उन्होंने कोई विरोध जाहिर नहीं किया। जिसे टिकट मिली उसका समर्थन करते हुए संगठन के लिए काम में जुट गए।

2024 के चुनाव से पहले तक उन्होंने सामाजिक, राजनीतिक क्षेत्र में खूब मेहनत की। इस बार भी भाजपा संगठन ने नवीन गोयल की टिकट काट दी। इस बार टिकट कटने से सिर्फ नवीन गोयल को दुख नहीं हुआ बल्कि गुरुग्राम की जनता भी दुखी और गुस्से में हो गई। 36 बिरादरी के कहने पर नवीन गोयल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सामने आए। नवीन गोयल ने जिस दिन  नामांकन भरा, उस दिन नवीन गोयल ने नहीं बल्कि गुरुग्राम की जनता ने अपनी ताकत दिखाई। 20 हजार से अधिक लोगों की संख्या में लोग उनकी रैली में जुटे।

चुनाव निशान मिलने के बाद नवीन गोयल ने अपना प्रचार अभियान तेज गति से शुरू कर दिया है। उन्हें चुनाव निशान के रूप में कांच का गिलास मिला है। देखते ही देखते कांच का गिलास मीडिया, सोशल मीडिया, लोगों के मोबाइल में डीपी, स्टेट्स पर छा गया। देश के अन्य स्थानों सेमत विदेशों में रह रहे लोगों ने जब अपने जानकारों के मोबाइल पर यह सब देखा तो उनमें भी उत्सुकता जागी।

समाजसेवी मुकेश जैन इस बात के प्रमाण हैं। उन्होंने अपने मोबाइल पर नवीन गोयल का डिजिटल पोस्टर डीपी और स्टेट्स पर लगाया हुआ था। शोलापुर में रह रहे उनके जानकार मंदीप शर्मा ने यह देखा तो उनसे बातचीत हुई। नवीन गोयल की कार्यशैली पर चर्चा हुई। इसी चर्चा के दौरान शोलापुर से मंदीप शर्मा नवीन गोयल के प्रति इतने पॉजिटिव हुए कि उन्होंने गुडग़ांव में रह रहे अपने जानकारों, रिश्तेदारों के सभी वोट नवीन गोयल को कांच के गिलास के निशान पर दिलाने का भरोसा दिया। इस तरह से कांच का गिलास बाहर भी मशहूर हो गया है। नवीन गोयल के चाय पर चर्चा कार्यक्रमों से लेकर जनसभाओं में भी कांच के गिलास की धूम है। एक जनसभा में एक समर्थन कांच के गिलास की शेप में बड़ा केक बनवाकर लाया और नवीन गोयल के हाथों से कटवाया।

एक समर्थन कांच का विशाल गिलास लेकर पहुंचा। नवीन गोयल को वह गिलास सौंपते हुए उस समर्थक ने कहा कि कांच का गिलास इस बार इतिहास बनाएगा। उन्होंने कहा कि जीत सुनिश्चित है। अब तो जीत के अंतर पर काम करना है। यहां एक पार्क में चुनाव प्रचार करने पहुंचे नवीन गोयल का पार्क में महिलाओं ने फूलों से गिलास बनाकर स्वागत किया। यह तस्वीर भी काफी वायरल हुई। क्योंकि इस तस्वीर में भावनाएं थीं। प्रत्याशी नवीन गोयल ने मातृ शक्ति की इन भावनाओं को हाथ जोडक़र स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम के लोगों का प्यार ही उनकी ताकत है। यही ताकत राजनीति में उन्हें कामयाब बना रही है।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!